Monday 24 May 2021

सेक्टर 30 पुलिस लाइन में रोटरी फरीदाबाद सिटी व रोटरी ब्लड बैंक द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन


फरीदाबाद, 24 म‌ई। जिले आ रही रक्त की कमी को देखते हुए फरीदाबाद पुलिस द्वारा सेक्टर 30 पुलिस लाइन में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सिटी द्वारा रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस मौके पर पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह ने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते कहा कि पुलिस का कार्य केवल क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाना ही नही अपितु मानव जीवन को बचाना भी है।

श्री सिंह ने कहा कि आज समाज का उत्थान सेवा, प्रेम एवं आपसी भाईचारे के बिना संभव नहीं, ऐसे में रक्तदान ही सबसे अच्छा विकल्प है जो आप में भाईचारा बढ़ाने का काम करता है।

इस मौके पर डीसीपी हेडक्वार्टर डा. अर्पित जैन ने रक्तदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि हम एक यूनिट रक्तदान से 5 लोगों सहायता कर रहे है, ऐसा करने ना केवल हम किसी का बहुमूल्य जीवन बचा रहे है अपितु अपना मानवता के प्रति अपना दायित्व भी निभा रहे है।

आपने बताया कि मानव जीवन दूसरो के काम आने ओर समाज के लिए अच्छे कार्यों में अपनी भागीदारी निभाने हेतु मिला है, ऐसे में रक्तदान ही ऐसा स्तोत्र है जो हम सबको मानवता की सेवा और आत्मिक सुख का अहसास प्रदान करवाता है।

श्री जैन ने समाज के सभी वर्गो से रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में अपना योगदान सुनिश्चित करने का आह्वान भी किया।

इस अवसर पर रोटरी ब्लड बैंक के उपप्रधान श्री दीपक प्रसाद ने जिला पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस शिविर का आयोजन जिले में आ रही रक्त की कमी को देखते हुए किया गया।

आपने कहा कि श्री ओ पी सिंह तथा पुलिस उपायुक्त डा अर्पित जैन द्वारा वर्तमान में मानवता एवम् जरूरत मंद लोगो की सेवा की अनूठी मिसाल पेश की है वे काबिले तारीफ है।

श्री प्रसाद ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा जरूरतमंद लोगों तक राशन, दवाइया तथा जीव जंतुओं के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है जो जिला पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह के मानव सेवा के सिद्धांत को दर्शाती है।

इस मौके पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सिटी के प्रधान डा. हेमत अत्रि ने पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त करते कहा कि शिविर में एकत्रित रक्त थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चो एवम अन्य जरूरतमंद मरीजों के उपयोग में लाया जाएगा।

श्री अत्रि ने समाज में कार्यरत सभी सामाजिक एवम् धर्मिक संगठनों से अधिकाधिक रक्तदान शिविरो के आयोजन करने की अपील की है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: