Thursday 6 May 2021

क्राइम ब्रांच प्रभारी संदीप मोर के हाथ लगा 50 ऑक्सीजन सिलिंडरों का जखीरा


फरीदाबाद, 6 म‌ई। पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह द्वारा कालाबाजारी पर रोक लगाने के दिशा-निर्देशों के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 की टीम ने ऑक्सीजन सिलिंडर की ब्लैक मार्केटिंग करते हुए आरोपी को 50 ऑक्सीजन सिलिंडर सहित गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम बिजेन्द्र बताया गया है। आरोपी इससे पहले प्राइवेट कंपनियों में ऑक्सीजन सिलिंडर सप्लाई कर कार्य करता था|

क्राइम ब्रांच को गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपी के पास काफी मात्रा में ऑक्सीजन सिलिंडर मौजूद है और वह उनकी कालाबाजारी करता है।

गुप्त सूत्रों की सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर द्वारा टीम का गठन किया गया और ड्रग कण्ट्रोल इंस्पेक्टर श्री संदीप के साथ मिलकर बताए गए स्थान पर चेक किया तो आरोपी की टाटा 407 गाड़ी में 42 सिलिंडर व् 8 सिलिंडर उसके घर से बरामद किये गए।

जब आरोपी से सिलिंडर सप्लाई करने का लाइसेंस माँगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका जिसके पश्चात् आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और गाड़ी सहित सभी 50 सिलिंडर जप्त कर लिए गए।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह इससे पहले प्राइवेट कम्पनी में सिलिंडर सप्लाई का कार्य करता था परन्तु कोरोना काल में वह इन सिलिंडरों को प्राइवेट हस्पतालों में सप्लाई करने लगा| वह फरीदाबाद की विभिन्न एजेंसीयों से सिलिंडर भरवाकर लाता था और आगे सप्लाई कर देता था।

जब वह हस्पतालों के लिए सिलिंडर लेकर आता था तो वह उन सिलिंडर में से कुछ गैस निकाल लेता था और उसे महंगे दामों पर जरूरतमंद लोगों को बेच देता था।

पुलिस द्वारा आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और मामले में गहनता से जांच की जाएगी|

पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए पुलिस टीम द्वारा किये गए सराहनीय कार्य के लिए उनको शाबाशी दी और इसी प्रकार देशहित में सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया|

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: