Sunday 6 June 2021

पर्यावरण की रक्षा करना हम सभी का दायित्व : सतिंदर सिंह बांगा


फरीदाबाद, 6 जून (रैपको न्यूज़/कुलजिन्दर रजनीकर)। पर्यावरण की रक्षा करना हम सभी का दायित्व है जिसका हम सबको मिल कर निर्वाह करना चाहिए।

ये विचार सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक एवम् पर्यावरण प्रेमी श्री सतिंदर सिंह बांगा ने अपने संस्थान में आयोजित पौधारोपण  अभियान में व्यक्त किए।

श्री बांगा ने कहा कि आज के समय में प्रदूषण को दूर करने तथा स्वच्छ वातावरण हेतु हम सब को मिलकर पौधारोपण अभियान को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देना चाहिए ताकि हम अपनी आने वाली पीढ़ी को सुंदर माहौल प्रदान कर सके।


आपने बताया कि आज की आधुनिकता की दौड़ में हम जिस प्रकार शहरो एवम् गांव में पेड़ो को काटकर कंक्रीट के जंगल में परिवर्तित कर रहे है, उसका मानव संसाधनो तथा पर्यावरण पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

श्री बांगा ने जिले में कार्यरत सभी धार्मिक एवम् सामाजिक, औद्योगिक एवम् शिक्षण संस्थानों एवम् संगठनों से निजी स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने का आह्वान किया है ताकि आमजन को स्वच्छता, पर्यावरण एवम् वातावरण की शुद्धता हेतु एकजुट किया जा सके।

आपने समाज के सभी वर्गो से अधिकाधिक पौधारोपण करने तथा पर्यावरण को शुद्ध रखने की मुहिम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की भी अपील की है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: