Saturday 5 June 2021

सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट ने पुलिस चौकी में किया पौधारोपण


फरीदाबाद, 5 जून। सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट (रजि.) फरीदाबाद की ओर से शनिवार को पर्यावरण दिवस पर पुलिस चौकी सेक्टर 16 फरीदाबाद में पौधारोपण किया गया। इस दौरान विभिन्न प्रकार के दर्जनों छायादार व औषधीय पौधे चौकी परिसर में रौपे गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जीवन छाबड़ा ने की।

इस मौके पर प्रधान दिनेश छाबड़ा व चौकी इंचार्ज एसआई दिलबाग सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि मौजूदा हालात व भविष्य की चुनौतियों के मद्देनजर पर्यावरण संरक्षण बहुत जरूरी है। कोरोना काल से हम सबको प्रेरणा लेने की जरूरत है। जिदगी से प्यार है तो सिर्फ पौधे न लगाइए बल्कि उन्हें संरक्षित भी कीजिए। इस दौरान पौधारोपण करने के साथ ही इसके संरक्षण का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि प्रकृति और पर्यावरण की महत्ता को समझना जरूरी है।

इस अवसर पर टोनी पहलवान व कुलदीप सिंह साहनी ने कहा कि मानव जनसंख्या व वृक्षों के अनुपात में भारत विश्व में पांचवें स्थान पर है। हम सभी भारतवासियों को संकल्प लेकर देश को विश्व में प्रथम स्थान पर लाने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए ताकि ऑक्सीजन के स्तर को और बेहतर किया जा सके। वृक्ष हमें बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध कराते हैं जिसकी इस कोरोना काल में मानव को बहुत ज्यादा जरूरत महसूस की गई। इसलिए हम सभी को ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण कर ऑक्सीजन की कमी को पूरा करना चाहिए।

इस मौके पर अनिल अरोड़ा, सुरेंद्र सांगा, राजू बेदी, संजय खंडेलवाल, राकेश गुप्ता, अमित भल्ला, सुरेंद्र अरोड़ा, राकेश त्यागी, पुलिस चौकी सेक्टर 16 फरीदाबाद के चौकी इंचार्ज एसआई दिलबाग सिंह, एएसआई दिनेश कुमार, एएसआई सुशील कुमार, एसटी प्रवीण कुमार मय स्टाव व अन्य गणमान्य जनों ने पौधोरोपण कार्य में शिरकत की।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: