Friday 23 July 2021

चंद्रशेखर आजाद जन्म दिवस मनाया, आजाद व्यक्ति नहीं विचारधारा पर गोष्ठी आयोजित


फरीदाबाद, 23 जुलाई। फरीदाबाद के हरियाणा पर्यटन विभाग के मैगपाई कांम्पलेक्स में शहीद चन्द्रशेखर आजाद का जन्मदिन बडी धूमधाम से मनाया गया।


इस अवसर पर ,, चंद्रशेखर  आजाद व्यक्ति नहीं विचारधारा,,नामक गौष्ठी का आयोजन किया गया।इस समारोह का आयोजन अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि समाज हरियाणा नामक संस्था द्वारा किया गया।इस समारोह    में फरीदाबाद जिला रेडक्रास सोसायटी ने भी भाग लिया और एक पौधा शहीद के नाम कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया। समारोह का आयोजन दीप प्रज्वलित कर और शहीद चन्द्रशेखर आजाद को पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर गंगाशंकर मिश्र प्रदेश संपर्क प्रमुख, विधायक सीमा त्रिखा,मानद महासचिव हरियाणा बाल कल्याण परिषद प्रवीन अत्री, विधायक नीरज शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता और कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई टीपर चंद शर्मा, विकास कुमार सचिव जिला रेडक्रास सोसायटी, इशान कौशिक डी टी पी, विमल खंडेलवाल रेडक्रास कार्डीनेटर ,  कमलेश शास्त्री जिला बाल कल्याण अधिकारी मौजूद रहे। अपने संबोधन में गंगा शंकर मिश्र ने कहा कि शहीद चन्द्रशेखर आजाद एक महान बलिदानी थे उन्होंने निस्वार्थ भाव से देश की सेवा की और लोगों को के सामने एक उदाहरण पेश किया।

विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि समाज हरियाणा ने ये समारोह आयोजित कर एक उदाहरण प्रस्तुत किया, चंद्रशेखर आजाद की देशप्रेम की भावना उनकी माता जगरानी और भगवान परशुराम जी मे वीरता और शौर्य की भावना  की भावना उनकी माता जगरानी देवी से आयी थी तो मैं मातृशक्ति को प्रणाम करती हूं उन्होंने संस्था से आग्रह किया कि वो ऐसे आयोजन हर महीने करें । उन्होंने संगठन को एक लाख रुपए सहायता राशि भी देने की घोषणा की।

विधायक नीरज शर्मा ने अपने अपने संबोधन में कहा कि शहीद चन्द्रशेखर आजाद का नाम सुनते ही शिराओ में सिहरन दौड़ने लगती है। हमें आजाद के जीवन से प्रेरणा लेकर उनका अनुसरण करना चाहिए। मानद महासचिव प्रवीन अत्री ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं उस परिवार से हुं जिनके परिवार से दो भाई कारगिल युद्ध में शहीद हो चुके हैं आजाद जैसे व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर ही सेना के जवान अपनी जान पर खेलकर देश की रक्षा करते हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता टीपरचंद शर्मा ने कहा कि शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद हमारे आइकन है और भारतीय स्वतंत्रता आन्दोलन का चमकता सितारा हैं उपाध्यक्ष राम प्रताप गौड ने आजाद पर एक पुस्तिका का विमोचन किया। देश हमेशा इनका आभारी रहेगा।इस अवसर पर सुरेन्द्र शर्मा बबली, प्रेम चंद गौड, कर्नल समर सिंह, सतीश कौशिक ,विजय कौशिक  और निहारिका कौशिक ने अपने विचार रखे। मंच संचालन भगवत दयाल कौशिक ने किया।इस मौके पर ईश्वर कौशिक, अमरपाल शर्मा, किशोर शर्मा, प्रेमसिंह सैनी,सुशील कनवा, विपिन शर्मा,आर के शर्मा ,सुरेश पालीवाल,अतर सिंह, सौरभ भारद्वाज, किशोर शर्मा, हरेंद्र स्वामी, के के त्रिपाठी, मनीष शर्मा आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। सभी ने पुष्पांजली अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: