Tuesday 6 July 2021

भारत के महान क्रान्तिकारी थे डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी -विपुल गोयल


फरीदाबाद, 6 जुलाई। सेक्टर 16 स्थित विपुल गोयल पूर्व कैबिनेट मंत्री के कार्यालय पर डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिवस मनाया गया। इस मौके पर श्री गोयल ने कहा की अखंड भारत के लिए ‘बलिदान’ देने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मतिथि के उपलक्ष्य में हम सभी यहाँ पर इकट्ठे हुए है, 6 जुलाई 1901 को कलकत्ता के अत्यन्त प्रतिष्ठित परिवार में जन्मे डॉ॰ श्यामाप्रसाद मुखर्जी राष्ट्रभक्ति के आंचल में राष्ट्र पुरुष का निर्माण करने वाले एक ऐसे धर्मनिष्ठ, न्यायप्रिय और राष्ट्रभक्त माता-पिता की संतान थे, जिनकी प्रसिद्धि न केवल बंगाल में बल्कि सम्पूर्ण भारत में थी।

पूर्व मंत्री ने कहा कि वैसे तो पुण्यतिथियां अनेकों महापुरुषों की मनाई जाती हैं लेकिन वे पुण्यात्मा बहुत भाग्यशाली होते हैं, जिनके समर्थक उनकी विचारधारा पर चलने का काम करते है और उनके सपनो को साकार करते हैं।

श्री गोयल ने कहा की अखंड भारत के लिए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का एक ही सपना था कि भारत में यानी एक देश में ‘दो निशान, दो विधान एवं दो प्रधान’ नहीं चलेंगे बल्कि एक देश, एक विधान और एक निशान होने चाहिए, ऐसी उनकी सोच और विचारधारा थी।

विपुल गोयल ने कहा की उन्हें गर्व है की वो देश की सबसे बड़ी पार्टी का हिस्सा है और देश का नेतृत्व माननीय प्रधानमंत्री श्रीः नरेन्द्र मोदी जी के मजबूत हाथोंं में है। डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्रीः नरेंदर मोदी जी ने साकार  किया । डॉ. मुखर्जी के पद चिन्हों पर चलते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जब से देश की बागडोर अपने हाथों में ली है, तब से भारतीय संस्कृति की शिक्षा को आधार मानते हुए सारे विश्व में इसके प्रसार के लिए वे 'अग्रदूत' की भूमिका का निर्वहन कर न केवल भारतीय संस्कृति के ज्ञान को माध्यम बनाकर विश्व समुदाय को जीवन जीने का नया मार्ग बता रहे हैं, बल्कि भारत को एक बार फिर जगत गुरु के रूप में स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इससे पहले पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 16ए के सामुदायिक भवन में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस के उपलक्ष पर वहाँ के प्रधान संत गोपाल गुप्ता व् काफी लोगों के साथ मिलकर पौधारोपण भी किया और कार्यकर्ताओं ने बुके और फूल मालाएँ पहनाकर स्वागत किया। जिसपर श्री गोयल ने सभी कार्यकर्ताओ का धन्यवाद किया।

इस मौके पर प्रवीण चोधरी पूर्व मंडल अध्यक्ष, नरेश नंबरदार पार्षद वार्ड नंबर 28, सुरजीत अधाना जिला पार्षद, देव प्रकाश जैन पूर्व मंडल अध्यक्ष, पंडित मुकेश शास्त्री पूर्व चेयरमैन मार्केट कमेटी, मनीष राघव, संत गोपाल गुप्ता, प्रधान सेक्टर 16ए, ब्रिज भूषण गोयल, जीतराम, अमरपाल गहलोत, धरमवीर, सुभाष भगत, भोली सरपंच सोतई, बंसीलाल, मोती सरपंच, गीता सिंह, उषा कर, बलराज, ऋषि दयाल, राज कुमार राज, बाबू खान, विक्की खान, बशीर अहमद, के सी चौहान सेक्टर 9, संजय अजरौंदा, जोगिंदर वशिष्ट सीही गांव, संजय मल्होत्रा, कुलदीप सिंघल, गोविन्द गुप्ता और कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: