Sunday 24 October 2021

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच धरे


फरीदाबाद, 24 अक्टूबर (रैपको न्यूज़)। पुलिस आयुक्त फरीदाबाद श्री विकास कुमार अरोड़ा  के आदेश पर कार्य करते हुए साइबर थाना प्रबंधक निरीक्षक बसंत कुमार के नेतृत्व में उनकी टीम ने दबिश देकर अलग-अलग राज्यों से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान फुरकान अली निवासी बदरपुर नई दिल्ली, असरफ निवासी गौतम बुद्ध नगर उ.प्र. हाल  जाकिर नगर जामिया नगर दिल्ली, यूनिश खांन निवासी मथुरा उ0 प्र0, साहिद निवासी आगरा उ0 प्र0, मामुद्दीन निवासी आगरा उ0 प्र0 के रूप में हुई है।

इंस्पेक्टर बसंत ने बताया कि आरोपियों को विशेष सूत्रों से मिली सूचना और तकनीक के माध्यम से उनकी टीम ने गिरफ्तार किया है।

सेक्टर 21 फरीदाबाद के रहने वाले शिकायतकर्ता ने थाना साइबर अपराध पुलिस को एक शिकायत दी थी जिसमें उसने बताया कि प्रतिष्ठित नौकरी दिलाने के नाम पर अलग-अलग तरह की औपचारिकताओ को पूरा करने के लिए आरोपियों ने उससे अलग-अलग समय पर कुल 3 लाख अपने खातो में ट्रान्सफर करवा लिए थे। बाद में पता लगा कि जिगालो की नौकरी दिला रहे थे।

 उपरोक्त आरोपी लोगों के बारे में सभी डिटेल्स व निजी जानकारियां हासिल कर फिर उनके पास फ़ोन करके उनको विभिन्न प्रकार की प्रतिष्ठित नौकरी दिलवाने के नाम पर झांसा देकर पैसे खातों में डलवा लेते थे।

शिकायतकर्ता को नौकरी नहीं मिल सकी तो उसको अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ था जिस पर उसने शिकायत थाना साइबर अपराध को दी। पुलिस ने तुरंत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि वारदात में प्रयुक्त मोबाइल फोन व सिम कार्ड व ₹ 180000/- रुपए बरामद किए गए हैं।

आरोपियों ने एनसीआर में  क़रीब 60 वारदातों बारे खुलासा किया गया है जो सभी को सूचित किया जा चुका है।

पुलिस की जांच में आरोपियान के फर्जी बैंक खाते में पिछले 1 साल में करीबन 70 लाख रूपये का लेन देन पाया गया है।

पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेजा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: