Monday 7 November 2022

गुरूनानक देव जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष में फरीदाबाद कोर्ट में गुरु का लंगर आयोजित


फरीदाबाद, 7 नवम्बर (रैपको न्यूज़/नरेंद्र)।  फरीदाबाद जिला न्यायालय में शनिवार को प्रथम पातशाही श्री गुरूनानक देव जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष में आयोजित लंगर में बड़ी संख्या में संगत ने एकजुट होकर लंगर छका। 


पंजाबी लायर्स क्लब द्वारा आयोजित इस लंगर कार्यक्रम की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि इसमें संगत ने वाणी के बीच न केवल प्रशाद ग्रहण किया बल्कि इससे पूर्व न्यायालय परिसर में ही सुखमणी साहिब का पाठ किया गया। पाठ में बड़ी संख्या में अधिवक्तागण शामिल हुए। 


लंगर में अधिवक्ताओं के साथ न्यायिक अधिकारियों व कोर्ट स्टाफ ने भी प्रशाद ग्रहण किया। पंजाबी लायर्स क्लब ने लंगर आयोजन के लिये जहां सभी अधिवक्ताओं व संगत का आभार व्यक्त किया वहीं विशेष रूप से जिला व सत्र न्यायाधीश श्री वाई एस राठौर व फरीदाबाद बार एसोसिएशन के प्रधान श्री के पी तेवतिया व समस्त टीम का आभार व्यक्त किया है जिनके सहयोग से गुरू का लंगर श्रद्धा भावना के साथ सम्पन्न हो सका। लंगर में अधिवक्तागण स्वयं पहले पाठ करते हुए तदोपरांत लंगर में सेवा में जुटे दिखाई दिये।


उल्लेखनीय है फरीदाबाद न्यायालय परिसर में पहली बार गुरू का लंगर बरताया गया जिसमें मर्यादा के अनुसार संगत ने दाल परशादा छका।



पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: