Sunday 4 December 2022

एग्रीटैक्रिका में शामिल उद्योगों को चैक प्रदान, गुजरात साइकिल एक्सपो में भागीदारी पर उद्यमियों को वित्तीय सहायता देगी फीको-आईएमएसएमई आफ इंडिया


फरीदाबाद, 4 दिसंबर (रैपको न्यूज़/ नरेंद्र रजनीकर)। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया व फीको ने विश्वास व्यक्त किया है कि गुजरात में आयोजित होने वाला साइकिल एक्सपो जहां साइकिल इंडस्ट्री के लिये नई संभावनाएं लाने वाला सिद्ध होगा वहीं साइकिल एक्सपो से एमएसएमई सैक्टर को उत्पादन व आर एंड डी के लिये नये अवसर मिलेंगे। 


लुधियाना में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला व फीको आईएमएसएमई आफ इंडिया के अध्यक्ष स० गुरमीत सिंह कुलार ने साइकिल एक्सपो में शामिल होने वाले 60 प्रतिभागियों को संगठन द्वारा 50 हजार रूपये प्रति प्रतिभागी को देने की घोषणा भी की गई।

इस अवसर पर आईएमएसएमई आफ इंडिया ने उन 19 फीको मैम्बर्स को 25000 रूपये प्रति संस्थान चैक भी प्रदान किये जिन्होंने एग्रीटैक्रिका में भाग लिया था। इससे पूर्व वैल्थ क्रिएशन इन एमएसएमई पर आधारित इंट्रैक्टिव सैशन में अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री चावला ने कहा कि वर्तमान परिवेश में एमएसएमई सैक्टर के समक्ष जहां अनेक चुनौतियां हैं वहीं नये अवसर भी दिखाई दे रहे हैं। आपने कहा कि आईएमएसएमई आफ इंडिया ने एसएमई सैक्टर्स को जहां एक सुदृढ़़ प्लेटफार्म उपलब्ध कराया है वहीं वित्तीय सहायताएं भी प्रदान की जा रही हैं। आपने कहा कि आवश्यकता इस बात की है कि एमएसएमई सैक्टर में जागरूकता का संचार करे और सही योजना के साथ आगे बढ़ें।

श्री चावला ने फीको आईएमएसएमई आफ इंडिया की टीम की सराहना करते हुए कहा कि एग्री टैक्रिका में भागीदारी व आगामी गुजरात साइकिल एक्सपो में फीको के सदस्यों की सहभागिता से एमएसएमई सैक्टर को एक नई उम्मीद मिलेगी ऐसा विश्वास व्यक्त किया जा सकता है। इस अवसर पर स0 गुरमीत सिंह कुलार ने उपस्थित उद्योग प्रबंधकों का स्वागत करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि भविष्य में भी आईएमएसएमई आफ इंडिया के मंच से सभी इसी प्रकार टीम वर्क में तत्पर रहेंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: