Tuesday 7 February 2023

सूरजकुंड मेला परिसर में आयोजित करवाई जा रहीं हैं स्कूली विद्यार्थियों की प्रतियोगिताएं


 

सूरजकुंड (फरीदाबाद), 6 फरवरी। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि 36 वें सूरजकुंड अंतरराष्टय हस्तशिल्प मेला में मेला अथॉरिटी की ओर से विभिन्न स्कूली विद्यार्थियों की भिन्न-भिन्न प्रतियोगिताएं मेला परिसर में ही आयोजित करवाई जा रही हैं। इन प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्कूली विद्यार्थी अपनी-अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सूरजकुंड मेला प्राधिकरण द्वारा मेला परिसर में सोमवार को चित्रकला तथा फेस पेंटिंग की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सूरजकुंड अंतरराष्टï्रीय हस्तशिल्प मेले में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में 70 विद्यालयों के कुल 849 विद्यार्थियों, जिनमें से 564 विद्यार्थियों ने जूनियर तथा 285 विद्यार्थियों ने सिनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में भाग लिया। जूनियर श्रेणी की चित्रकला प्रतियोगिता में होली चाइल्ड पब्लि स्कूल की साक्षी ने प्रथम, बाल वैशाली पब्लिक स्कूल के अभिनव सिंह ने द्वितीय तथा दिल्ली स्कॉल्र्स इंटरनेशनल स्कूल की त्रिशा कपासिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार सीनियर श्रेणी की चित्रकला प्रतियोगिता में के.एल. मेहता दयानंद पब्लिक सिनियर सैंकंडरी स्कूल के अरूण ने प्रथम, मदर टैरेसा पब्लिक स्कूल की अंजलि ने द्वितीय तथा के.एल. मेहता दयानंद पब्लिक सिनियर सैंकंडरी स्कूल की किरण देवी पूजख ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस क्रम में आयोजित फेस पेंटिंग प्रतियोगिता में 26 स्कूलों के कुल 224 विद्यार्थियों ने जूनियर व सीनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में भाग लिया। फेस पेंटिंग की जूनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में विद्या सागर इंटरनेशनल स्कूल के रूद्रा राणा, मानव व प्रशांत सहगल ने प्रथम, विद्या सागर इंटरनेशनल स्कूल की सोना, दिक्षांत व शिपरा ने द्वितीय और एनआईटी-2 के राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की पायल व मनीषा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तथा सीनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय फरीदपुर के देव, राजकुमार व मयंक ने प्रथम, सैंट जॉस स्कूल के प्रियांशु मित्तल, अमैया रावत व मौलिक ने द्वितीय तथा अरावली इंटरनेशनल स्कूल के गौनवीर चौधरी, अशी शर्मा व हिना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिताओं का परिणाम घोषित करने के उपरांत ही प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: