Thursday 16 March 2023

दिल्ली बदरपुर बॉर्डर के पास बने एलिवेटेड रोड पर दुपहिया व तिपहिया वाहनों व निर्धारित सवारियों से अधिक होने पर होगा चालान


फरीदाबाद, 16 मार्च (रैपको न्यूज़)। डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले ऑटो चालको के खिलाफ एक विशेष ट्रैफिक अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं जिसके तहत ऑटो में निर्धारित सवारी संख्या से अधिक सवारी बैठाने वाले ऑटो चालकों के चालान काटे जाएंगे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक द्वारा यह निर्देश आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिए गए हैं। ऑटो चालक जब तक ऑटो पूरी तरह से नहीं भर जाता तब तक ऑटो को आगे नहीं बढ़ाते और निर्धारित की गई सवारियों की संख्या से बहुत अधिक सवारियों को ऑटो में ढोते हैं जिनसे सड़क दुर्घटना का खतरा बना रहता है। कई बार अधिक सवारी होने की वजह से ऑटो का संतुलन बिगड़ जाता है जिससे वह ऑटो अपने आसपास चल रहे वाहनों या डिवाइडर या पुल से टकरा जाते हैं जिससे आमजन को जान या माल की गहरी हानि हो सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जाएगा और पुलिस नाके लगाकर ऑटो चालकों पर निगरानी रखी जाएगी और जो ऑटो चालक अधिक सवारी लेकर यात्रा करेगा उसका कानून के तहत चालान काटकर उसे आर्थिक रूप से दंडित किया जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली बदरपुर बॉर्डर के पास बने एलिवेटेड रोड पर दोपहिया व तिपहिया वाहन की एंट्री बंद है और कोई भी दुपहिया और तिपहिया वाहन उस पर सफर नहीं कर सकता। एलिवेटेड रोड पर सफर करने वाले दोपहिया और तिपहिया वाहनों का भी चालान काटा जाएगा इसलिए नागरिकों से अनुरोध है कि सड़क सुरक्षा व ट्रैफिक नियमों का पालन करें तथा ऑटो चालकों को सख्त निर्देश दिए जाते हैं कि वह निर्धारित की गई सवारियों की संख्या से अधिक सवारी न बैठाएं अन्यथा उन्हें आर्थिक दंड का भागीदार बनाया जा सकता है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: