Tuesday 19 March 2024

इटली में तिरंगा लहराएंगी फरीदाबाद की बेटिया



फरीदाबाद, 19 मार्च (रैपको न्यूज़)। अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता जीवनज्योत कौर व राष्ट्रीय रजत पदक विजेता जसमीत कौर एक बार फिर विदेश में देश का परचम लहराने जा रही है।

वाको इटली के सहयोग से इटली में होने जा रहे किक बॉक्सिंग टूर्नामेंट में फरीदाबाद की दोनो बहनों की जोडी भारत देश की अगुवाई करेंगी जोकि क्षेत्रवासियों के लिए गर्व की बात है। यह टूर्नामेंट आगामी 20 मार्च से 24 मार्च तक चलेगा जिसमे 316 टीमें भाग लेंगी। दोनो बहनों की सफलता के पीछे उनकी माता इंदरजीत कौर की कड़ी मेहनत और कोच संतोष के. अग्रवाल का बड़ा योगदान है। 

दोनों बेहनो की जोड़ी ने किकबॉक्सिंग के खेल में देश में ही नहीं विदेश में भी कई उपलब्धियां हासिल की। पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से कानून की पढ़ाई कर रही जीवनज्योत कौर पहले भी अंतरराष्ट्रीय किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट में भारत देश का परचम लहरा चुकी है और इनके साथ इनकी छोटी बहन जसमीत कौर जोकि डीपीएस फरीदाबाद में पढ़ती है, भी अब देश का प्रतिनिधित्व कर रही है। 

इटली जाने से पूर्व आज यहां फरीदाबाद सरब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरदार रविंद्र सिंह राणा के कार्यालय पर दोनों बहनों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर पंजाबी सेवा दल के महासचिव एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री गुरु सिंह सभा एन एच एक से सुरेंद्र सिंह टीनू की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।


पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: