Saturday 29 December 2018

गोल्ड फील्ड में आत्मरक्षा शिविर : दुर्गा शक्ति एप का प्रयोग करने की अपील


फरीदाबाद। एनआईटी पुलिस डीसीपी एनआईटी विक्रम कपूर ने महिलाओं की सुरक्षाा के लिए समाज के सभी वर्गों में जागरूकता लाने व इस संबंध में पुलिस की आंख नाक बनने का आहवान किया है।
यहां श्रीराम शिक्षण संस्थान की ओर से सेक्टर-21ए स्थित गोल्ड फील्ड पब्लिक स्कूल में आत्मरक्षा शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में श्री कपूर ने छात्राओं को हरियाणा पुलिस के एप दुर्गा शक्ति के संबंध में जानकारी देते हुए आहवान किया कि इस एप को छात्राएं अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करें और उन्हें कभी भी किसी तरह की परेशानी हो तो एप पर पुलिस को सूचना दें। आपने बताया कि एप के तहत ऐसा प्रावधान है कि पुलिस तुरंत उनकी सहायता के लिए पहुंचेगी।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि प्रमुख उद्योग प्रबन्धक एवं सार्क चैम्बर आफ कामर्स एण्ड इन्डस्ट्रीज के गवर्निग बाडी के सदस्य स. एसएस बांगा ने कहा कि महिलाओं का सम्मान सभ्य समाज की पहचान है। आपने कहा कि ग्रंथों व हमारी संस्कृति में महिलाओं के सम्मान के लिए सीख दी गई है। श्री बांगा ने कहा कि महिलाओं को सुरक्षित रखने के लिए विभिन्न संगठनों, सरकार व पुलिस प्रशासन द्वारा जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, वह सराहनीय हैं और इस संबंध में हमें भी आगे बढक़र अपना योगदान देना चाहिए। श्री बांगा ने स्कूल की ओर से छात्राओं को सशक्त व सक्षम बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए स्कूल प्रबंधन को बधाई भी दी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल की प्रधानाचार्य डा. अमृता ज्योति सिंह ने की। कार्यक्रम में सोसायटी के सदस्य संजय कक्कड़ व जगदीप ग्रोवर भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभांरभ मुख्यातिथियों के दीप प्रज्वलन से हुआ। इसके बाद विद्यार्थियों ने देशभक्ति नाटक, योगा, कराटे आदि का प्रदर्शन किया। स्कूल प्रबंधन ने सभी छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्य डा. अमृता ज्योति सिंह ने सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस मौके पर जवाहर कॉलोनी ब्रांच के प्रंबधक विक्रम राठौर, बीके चौक ब्रांच से अध्यापक भूपेश सहित गोल्ड फील्ड का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: