Wednesday 24 April 2019

फरीदाबाद लोस सीट : भाजपा उम्मीदवार का ‘आर्शीवाद’ चर्चा में


फरीदाबाद। लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के समर्थन में चल रही मीटिंगे व सभाएं जहां आम प्रक्रिया हैं, वहीं इन मीटिंगों को आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियोंं के साथ भी जोड़ा जा रहा है। लोकसभा चुनावों को लेकर वे लोग व उनके समर्थक अधिक उत्साहित है जो विधानसभा के लिए स्वयं को दावेदार मान रहे हैं, ऐसे में यदि स्वयं शीर्ष नेता विधानसभा के लिए तैयार होने का अपना आर्शीवाद दें तो इसे सोने पर सुहागा ही कहा जाएगा।
ऐसा ही एक उदाहरण गत दिवस फरीदाबाद नगर निगम के डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग द्वारा भाजपा प्रत्याशी श्री कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में देखने को मिला। कार्यक्रम में क्षेत्र के सभी सम्मानित एवं प्रबुद्ध उद्योगपतियों के साथ-साथ फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं एवं आम जनता को भी आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी के साथ विधायिका सीमा त्रिखा, भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा, देवेंद्र चौधरी, अजय गौड़, महापौर सुमनबाला, सुभाष आहुजा, धनेश अदलक्खा मुख्य रूप से उपस्थित थे, परंतु कार्यक्रम उपरांत यह चर्चाएं शुरू हो गई कि केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी श्री कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद नगर निगम के डिप्टी मेयर श्री मनमोहन गर्ग को विधानसभा चुनावों के लिए तैयार रहने का आर्शीवाद दिया। श्री गूर्जर के आर्शीर्वाद को इसलिए भी राजनीतिक क्षेत्र में पैनी नजरों से देखा जा रहा है क्योंकि श्री मनमोहन गर्ग का प्रमुख कार्यक्षेत्र भी फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र है जहां से वर्तमान में श्री विपुल गोयल न केवल विधायक हैं बल्कि सरकार में मंत्री भी हैं।
बताया जाता है कि श्री मनमोहन गर्ग समर्थक चाहते हैं कि श्री गर्ग को विधानसभा में पंहुचाया जाए, श्री गूर्जर से इस संबंध में लम्बे समय से मंाग भी की जाती रही हैं। कार्यक्रम में भी चर्चा चली तो श्री गूर्जर ने श्री गर्ग को अपना आर्शीवाद देते हुए विधानसभा के लिए तैयार रहने के लिए कह दिया।
आर्शीवाद के बाद मुद्दे का जोर पकडऩा स्वाभाविक था, क्येांकि फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले बडख़ल विस क्षेत्र जहां से श्रीमती सीमा त्रिखा, बल्लभग़ढ़ क्षेत्र जहां से श्री मूलचन्द शर्मा व फरीदाबाद विस क्षेत्र जहां से श्री विपुल गोयल विधायक हैं, में ही श्री गर्ग के समर्थक विशेष रूप से सक्रीय हैं, ऐसे में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र जिसे सैक्टरों का एरिया माना जाता है, से ही श्री गर्ग समर्थक अपनी दावेदारी प्रस्तुत करेंगे, यह तय है। श्री गूर्जर द्वारा श्री गर्ग को विधानसभा के लिए तैयार रहने का आर्शीवाद भविष्य में क्या रंग दिखाता है, यह तो समय ही बताएगा परन्तु यह साफ है कि चुनावी माहौल में ऐसे आर्शीवाद नए समीकरणों को सामने ला सकते है, वह भी ऐसे समय में जबकि भाजपा की ‘दो पावर’ में हाल ही में संधि कराई गई हो। अब देखना यह कि चुनावी अभियान के दौरान दिया गया आर्शीवाद आने वाले दिनों में चुनावी माहौल पर क्या प्रभाव डालता है?
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: