Monday 5 August 2019

पंजाबी सेवादल ने स० ऊधम सिंह को याद किया


फरीदाबाद (रैपको न्यूज प्रतिनिधि)। पंजाबी सेवादल द्वारा यहां जलियांवाला बाग के शहीदों का प्रतिशोध लेने वाले स० ऊधम सिंह को गत दिवस याद किया। स० ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए पंजाबी सेवादल ने युवा वर्ग से आह्वान किया कि वह देश के लिये अपनी जान देने वालों को याद रखें क्योंकि ऐसा कर ही हम अपनी आजादी को सुरक्षित रख सकते हैं।
उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए पंजाबी सेवादल के संरक्षक रविन्द्र सिंह राणा ने स० ऊधम सिंह के जीवन के संबंध में जानकारी देते कहा कि उन्होंने जलियांवाला बाग के दोषी को गोली मारने उपरांत ऊधम सिंह ने इस बात पर दु:ख व्यक्त किया कि वह दूसरे दोषी को सजा नहीं दे पाए।
पंजाबी सेवादल के प्रधान स0 परमजीत सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते कहा कि पंजाबी सेवादल ने मानवता, पर्यावरण व राष्ट्रवाद के लिये कार्य करने का संकल्प लिया है और स० ऊधम  सिंह ऐसे शहीद थे जिन्होंने देश के लिये अपनी जान भी कुर्बान कर दी।
पंजाबी सेवादल के महासचिव एडवोकेट नरिन्द्र सिंह कंग ने कहा कि युवावर्ग को अपने शहीदों व महानायकों से प्रेरणा लेनी चाहिए क्योंकि ऐसा कर ही हम उन सामाजिक विकारों से बच सकते हैं जो युवा वर्ग को पतन की गर्त में ले जा रहा है।
इस अवसर पर सर्वश्री हरभजन सिंह, कंवलजीत सिंह, सतीश कुमार, जसविन्दर सिंह, वीरेंद्र सिंह, काले सिंह, डी पी सिंह, जगमोहन सिंह, अजीत सिंह, बॉबी कुमार, दीपेंद्र सिंह रजनीकर की उपस्थिति विशेषरूप से उल्लेखनीय रही।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: