Wednesday 9 October 2019

बडख़ल विधानसभा में प्रत्याशी एक दूसरे के वोट बैंक में सेंध लगाने के लिये गोटियां बिछाने लगे


फरीदाबाद (रैपको न्यूज प्रतिनिधि)। नामांकन पत्र वापिस लेने एवं चुनाव चिन्ह आबंटित होने उपरांत बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी यहां रूठों को मनाने में जुट गये हैं, वहीं पर एक दूसरे के वोट बैंक पर भी सेंध लगाने हेतु गोटियां फिट करने लगे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी चौ० विजय प्रताप और आप प्रत्याशी श्री धर्मबीर भड़ाना का प्रयास है कि ऐसी व्यूह रचना की जाए कि भाजपा प्रत्याशी को जितने वोट 2014 के चुनाव में मिले थे अबकी बार उसको 20 हजार कम मिलें।

इसमें कोई संदेह नहीं कि भाजपा प्रत्याशी को पिछले चुनाव में ग्रामीण वोट केंद्रीय राज्यमंत्री चौ० कृष्णपाल गुर्जर के प्रभाव से मिले थे और फरीदाबाद में पंजाबी वोट सीमा त्रिखा के अपने प्रभाव की देन थी परंतु इस बार गणित थोड़ा बिगडऩे लगा कहा जा सकता है। चौ० विजय प्रताप अपने पिता चौ० महेंद्र प्रताप के प्रभाव का प्रयोग करते हुए व अपनी स्वच्छ छवि के बल पर ग्रामीण वोट अपने पाले में करने का प्रयास करेंगे वहीं पर फरीदाबाद की पंजाबी लॉबी में भी प्रभावशाली लोगों को अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे हैं।
आप प्रत्याशी श्री धर्मबीर भड़ाना ने पंजाबी मतदाताओं को अपनी ओर खींचने के लिये सीमा त्रिखा से नाराज मतदाताओं को अपनी ओर मिलाने में अभी तक जो सफलता पाई है वह निश्चय ही सराहनीय है। इतना ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र के वोटों पर भी श्री भड़ाना का जादू चल ही रहा है।
भाजपा प्रत्याशी सीमा त्रिखा के पक्ष में जहां संगठित भाजपा कार्यकर्ता काम करेंगे, वहीं पर मोदी और सीएम खट्टर की नीतियों एवं क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों का लाभ भी मिलेगा। सीमा त्रिखा की जीत इस बात पर निर्भर करेगी कि वह आम मतदाता की नाराजगी (यदि कोई है) तो उसे दूर करने में कितनी सक्षम रहती है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: