Sunday 29 March 2020

कोरोनावायरस विरुद्ध मुहिम में जनभागीदारी आवश्यक, नाकारात्मक परिणामों से निपटने में लगेगा समय : खेमका


फरीदाबाद। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री संजीव खेमका ने देश में कोरोनावायरस के कारण बने माहौल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि आज जबकि कोरोनावायरस के कारण स्थिति गंभीर बनी हुई है, ऐसे में हमें अपने घरों में सुरक्षित रहना चाहिए।
श्री खेमका के अनुसार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश जिस प्रकार कोरोनावायरस के विरुद्ध एक लड़ाई लड़ रहा है, वह निश्चित रूप से एक कुशल नेतृत्व को दर्शाता है, यही नहीं विश्व भर के सभी देशों की निगाहें भारत पर लगी हुई है।
 श्री खेमका के अनुसार इटली और अमेरिका जैसे देशों में कोरोना वायरस ने जो कहर बरपाया है, यदि दुर्भाग्यवश भारत में भी यह स्थिति बनती तो इसे संभाल पाना बहुत मुश्किल होता।
 आपने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में जनता द्वारा स्वयं को घरों में बंद करने व सुरक्षित रखने के निर्णय की सराहना करते कहा है कि कोरोनावायरस के विरुद्ध यह एक प्रभावी कदम है, जिसे जारी रखा जाना चाहिए।
 श्री खेमका ने कोरोनावायरस के कारण देश में चल रहे लॉक डाउन व कई स्थानों पर चल रहे कर्फ्यू पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए व सामाजिक दूरी बनाने के लिए यह एक मात्र कदम है परंतु लॉक डाउन उपरांत अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए काफी समय लगेगा जो कि वास्तव में एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आएगा।
 श्री खेमका का मानना है कि कोरोनावायरस के नकारात्मक प्रभाव केवल यहीं तक सीमित नहीं रहेंगे, बल्कि अर्थव्यवस्था मैं काफी परिवर्तन भी सामने आएंगे, जिसमें पर्यटन, होटल इंडस्ट्री, एविएशन सेक्टर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेंगे।
आपने इस संबंध में स्पष्ट करते कहा है कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण उपरांत अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी और कई ऐसे व्यवसाय जो छोटे स्तर पर हैं बिल्कुल समाप्त भी हो सकते हैं।
श्री खेमका ने विश्वास व्यक्त किया है कि कोरोनावायरस विरोध मुहिम में भारतवासी एकजुटता के साथ सफल रहेंगे और हम अपनी संस्कृति व संयम तथा विवेक के बल पर कोरोनावायरस पर विजय प्राप्त कर लेंगे और भारत एक अग्रदूत के रूप में पुन: सामने आएगा तथा यह जीत निश्चित रूप से मानवता की विजय होगी।
 आपने देशवासियों से आह्वान किया है कि वे कोरोनावायरस के विरुद्ध इस लड़ाई में भागीदार बने रहे ताकि व्यवस्था को बनाए रखा जा सके।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: