Tuesday 5 May 2020

केवल अनुमति के साथ ही जा सकेंगे फंसे हुए लोग, 21 दिन अलग रहना होगा अपने प्रदेशों में


फरीदाबाद 5 म‌ई। फरीदाबाद जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि आसपास के प्रदेशों में आने जाने पर लगी रोक अभी भी जारी है। कहा गया है कि इस संबंध में कुछ कंफ्यूजन आ गए हैं जिसे दूर किया जा रहा है।
 जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव ने यहां एक वीडियो संदेश में स्पष्ट किया है कि दूसरे प्रदेशों में जाने की रोक-टोक अभी भी जारी है और वही लोग दिल्ली, नोएडा या आसपास के प्रदेशों में जा सकते हैं जिन्हें अनुमति होगी।
कहा गया है कि फरीदाबाद में जो लोग फंसे हुए हैं व दूसरे प्रदेशों में जाना चाहते हैं वह ई पोर्टल द्वारा इस संबंध में अनुमति मांग सकते हैं।
जिला उपायुक्त ने वीडियो में स्पष्ट कहा है कि बिना सरकार की अनुमति के बाहर ना निकले अन्यथा उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर बने शेल्टर होम में रखा जाएगा। मोबाइल से या ऑनलाइन पोर्टल से रजिस्ट्रेशन कराकर ही बाहर जाने का प्रबंध किया जा सकता है। यह भी स्पष्ट किया गया है कि जिन प्रदेशों में कोई भी व्यक्ति जाएगा वह 21 दिन तक सार्वजनिक स्थलों पर अलग से रखा जाएगा। कहा गया है कि यदि कोई व्यक्ति पोर्टल या ऑनलाइन आवेदन करता है तो उसके जाने की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाएगी।
 इसके साथ ही जिला उपायुक्त ने बताया कि साय 7:00 बजे के बाद और प्रातः 7:00 बजे से पहले सभी के लिए घरों के भीतर रहना आवश्यक है। इसके साथ-साथ 65 वर्ष से ऊपर की आयु, 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों, गर्भवती महिलाओं को सार्वजनिक स्थल पर ना आने के निर्देश दिए गए हैं।
 उपायुक्त ने विश्वास व्यक्त किया है कि फरीदाबाद जिला निवासी प्रशासन के साथ अपना सहयोग जारी रखेंगे और कोरोनावायरस मुहिम में सफलता मिलेगी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: