Monday 4 May 2020

गुरुग्राम निगम पार्षदों ने निगमायुक्त के समक्ष रखे वार्डों से संबंधित मुद्दे


गुरुग्राम, 4 मई। गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में नगर निगम कार्यालय में जोनल कमेटियों की बैठक आयोजित की गई। प्रथम चरण में आज इस बैठक में वार्ड नं 1 से लेकर 12 तक के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।
बैठक में नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह के समक्ष वार्डों की समस्याएं रखी गई। इनमें मुख्य रूप से बरसाती मौसम आने से पूर्व ही ड्रेनों एवं सीवरेज की सफाई पूर्ण करवाने तथा रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को दुरुस्त करने पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में निगम क्षेत्र में बेहतर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने बारे भी चर्चा हुई। इसके अलावा गलियों में घूमने वाले पशुओं जैसे सुअर, कुत्ते, गाय-सांड, बन्दर आदि की समस्या का समाधान करने पर भी विचार-विमर्श किया गया।
बैठक में मेयर ने कहा कि सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान शर्तों के साथ व्यवसायिक गतिविधियों को संचालित करने की अनुमति दी गई है। ऐसे में यह सुनिश्चित करना अत्यंत ही जरूरी है कि सरकार द्वारा जारी एसओपी की कड़ाई से पालना हो। उन्होंने कहा कि कार्यो के दौरान काम करने वालों के बीच उचित दूरी की पालना होनी चाहिए। उन्होंने निगम अधिकारियों से कहा कि वे वार्डों से संबंधित मुद्दों का समाधान करवाएं।
बैठक में मेयर मधु आजाद एवं निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह के साथ अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप जैन, सयुंक्त आयुक्त डॉ गौरव अंतिल एवं चीफ इंजीनयर एनडी वशिष्ठ, निगम पार्षद रविन्द्र यादव, वीरेंद्रराज यादव, अनूप सिंह, दिनेश सैनी एवं नवीन  सहित संबंधित कार्यकारी अभियंता मौजूद थे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: