Tuesday 12 May 2020

प्रधानमंत्री द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज औद्योगिक संगठनों की मांग के अनुरूप : जैन


फरीदाबाद। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाक डाउन 4 के संबंध में जनता के साथ रूबरू होने के दौरान मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए 20 लाख करोड़ आर्थिक पैकेज की घोषणा की फरीदाबाद के उद्योग जगत ने मुक्त कंठ से सराहना की है।
औद्योगिक संगठन फरीदाबाद चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के महासचिव आशीष जैन ने इसे एक ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा है कि फरीदाबाद का उद्योग जगत आरंभ से ही एक आर्थिक पैकेज की मांग कर रही था और इसको लेकर फरीदाबाद चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज लगातार केंद्र और हरियाणा सरकार से बड़े राहत पैकेज के लिये आग्रह कर रही थी।
श्री जैन के अनुसार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने संबोधन में साफ तौर पर एमएसएमई,कुटीर उद्योग, लघु एंव मझोले उद्योग पर ध्यान देने की जो घोषणा की है उससे साफ है कि सरकार भी स्वीकार करती है कि यह क्षेत्र करोड़ों लोगों की आजीविका का साधन है व आत्मनिर्भर भारत के संकल्प का आधार है।
श्री जैन ने विश्वास व्यक्त किया है कि एक दो दिन के भीतर वित्त मंत्री सीतारमण उद्योगों के लिये बड़ी घोषणा कर सकती है।
श्रीआशीष जैन ने कहा कि आत्म निर्भर भारत अभियान के लिए एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई है जो कि जीडीपी का 10 फीसदी यानी करीब 20 लाख करोड़ रुपये है, इससे मध्यम वर्ग और एमएसएमई यानी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग काफी को काफी फायदा पहुंचेगा। यदि हमारा संकल्प selfreliantIndia है तो हमारे पास वह सब कुछ है जिसकी मदद से हम लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।
श्री आशीष जैन ने कहा है कि वैज्ञानिकों ने कहा है कि कोरोना लंबे समय तक हमारे जीवन का हिस्सा रहेगा, लेकिन हमारी जिंदगी इसके इर्द गिर्द ही नहीं बनी रह सकती। हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे, मास्क पहनेंगे और काम भी करेंगे, तभी देेेश केे पहिया चल पाएगा। आपने कहा है कि आर्थिक पैकेज उद्योगों के लिये संजीविनी बूटी का काम करेगी। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम संकल्प लें कि हमें आत्म निर्भर बनना है, और विश्व में एक अलग पहचान स्थापित करनी है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: