Tuesday 17 August 2021

महर्षि नारद के नाम पर देश के प्रथम अत्याधुनिक मीडिया स्टूडियो का लोकार्पण


फरीदाबाद 17 अगस्त। महर्षि नारद के नाम पर देश का प्रथम अत्याधुनिक मीडिया स्टूडियो स्थापित हुआ है। जे सी बोस विश्वविद्यालय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी वाईएमसीए फरीदाबाद में जिसका लोकार्पण संपन्न हुआ है। हरियाणा प्रदेश एवं दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में मीडिया अनुसंधान संबंधित गतिविधियों के अतिरिक्त, साक्षात्कार, डीबेट, न्यूज़ बुलेटिन एवं अन्य मीडिया प्रोडक्शन कार्य इसमें किए जाएंगे।

जे सी बोस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की दूरदर्शिता एवं भविष्य की संभावनाओं के प्रतीक महर्षि नारद सेंटर फॉर मीडिया रिसर्च एंड प्रोडक्शन शिक्षण क्षेत्र के डिजिटल दौर में एक मील का पत्थर साबित होगा। इसके अतिरिक्त नैक मूल्यांकन संबंधित गतिविधियों की प्रस्तुति को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए स्टूडियो की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। यह स्टूडियो विश्वविद्यालय में एनिमेशन एवं पत्रकारिता में स्नातक एवं स्नातकोत्तर उपाधि की शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के व्यावहारिक ज्ञान का मुख्य आधार बनेगा।

जे सी बोस विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर पवन सिंह मलिक ने बताया कि ब्रह्मांड के प्रथम पत्रकार महर्षि नारद नाम पर स्थापित मीडिया अनुसंधान केंद्र हम सभी के लिए गर्व एवं गौरव का विषय है। महर्षि नारद के नाम पर यह देश का प्रथम अत्याधुनिक मीडिया  स्टूडियो है। जिसमें पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए प्री प्रोडक्शन, प्रोडक्शन एवं पोस्ट प्रोडक्शन से संबंधित कंटेंट राइटिंग, वॉइस ओवर आर्टिस्ट, एंकरिंग, कैमरा संचालन, पीसीआर संचालन, लाइव प्रसारण का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: