Sunday 24 May 2020

गोरक्षा आंदोलन समिति द्वारा पुलिस चौकियों सहित सार्वजनिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन, मशीनें भेंट


फरीदाबाद 24 मई (नरेंद्र रजनीकर)। राष्ट्रीय गौरक्षा आंदोलन समिति (विश्व हिंदू परिषद) द्वारा कोरोना मुक्त अभियान के तहत विभिन्न विभिन्न पुलिस चौकियों तथा वृद्धाश्रम सहित मंदिरों में सैनिटाइजेशन किया गया तथा मशीन प्रदान की गई।
समिति के प्रदेश अध्यक्ष श्री अशोक मालिक ने बताया कि राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री खेमचंद शर्मा के दिशा निर्देश में समिति ने वृद्ध आश्रम सेक्टर 15 ए ,पुलिस चौकी सेक्टर 15 ए ,थाना सेंट्रल सेक्टर 12 ,थाना सेंट्रल 17  ,थाना  सैक्टर 16 ,14 पुलिस चौकी ,महिला थाना फ़रीदाबाद ,संघ कार्यालय फ़रीदाबाद ,वृद्धा आश्रम सेक्टर 19 ,लक्ष्मीनारायण मंदिर सेक्टर 16 आसामाई मंदिर सेक्टर 17 में फुट  -हेंड सेनीटाइजर मशीन भेंट की।
श्री मलिक ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी वास्तव में मानवता के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है जिससे हमने परस्पर एकजुट होकर ही लड़ना है। आपने कहा कि स्वच्छता, सोशल डिस्टेंस तथा बार-बार हाथ धोना जरूरी है, जिसके लिए जनता में जागरूकता लाई जानी चाहिए।
श्री मलिक ने बताया कि इन मशीनों को वितरित करने का उद्देश्य यही है कि सार्वजनिक स्थलों पर जो लोग आते हैं वह प्रवेश से पहले अपने हाथों को सैनिटाइज करें। आपने बताया कि अक्सर यह देखा गया है कि सैनिटाइजेशन के लिए जिन शीशों का इस्तेमाल किया जाता है, वह एक संस्थान में एक ही उपयोग की जा रही है जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। गोरक्षा आंदोलन समिति ने इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए सैनिटाइजेशन मशीनें देने का निर्णय लिया ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके।
श्री अशोक मालिक के साथ सर्व श्री पवन अग्रवाल, जनक गोयल, सुशील व श्री मल्होत्रा ने भी कोरोनावायरस से लड़ने के लिए समाज के सभी वर्गों से आह्वान किया कि वह सैनिटाइजेशन का विशेष रूप से ध्यान रखें और सोशल डिस्टेंस को अपने जीवन का अंग बनाएं, ताकि कोरोना वायरस से बचाव हो सके।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: