Tuesday 19 May 2020

आर्थिक पैकेज से एमएसएमई सेक्टर को मिलेगी राहत, तुरंत वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह


फरीदाबाद 19 मई। प्रमुख उद्योग प्रबंधक श्री राजीव ढींगरा ओर श्री नवीन मनचंदा ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लोकल वोकल के आह्वान उपरांत केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा एमएसएमई सेक्टर के लिए घोषित आर्थिक पैकेज का स्वागत किया है।
श्री ढींगरा के अनुसार कोरोना संक्रमण के कारण ओद्योगिक इकाइयों में उत्पादन ठप रहा और इस दौरान खर्चों का सिलसिला बना रहा है जिससे उद्योगों के समक्ष गंभीर आर्थिक संकट आ गया। केंद्र सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज की सराहना करते हुए श्री ढींगरा ने कहा है कि है सरकार द्वारा घोषित पैकेज का लाभ एमएसएमई सेक्टर तक तभी पहुंच पाएगा जब वित्तीय संस्थान व बैंक इन पैकेज में की गई व्यवस्था को एमएसएमई सेक्टर तक पहुंचाएं।
श्री ढींगरा का सुझाव है कि पैकेज में जो राशि उद्योगों के लिए निर्धारित की गई है उसे इकाइयों की पिछली रिपोर्ट के आधार पर  तुरंत प्रदान किया जाए ताकि उद्योगों को पैकेज का लाभ मिल सके।
श्री नवीन मनचंदा ने केंद्र सरकार से मांग की है कि देश की अर्थवयवस्था की ग्रोथ के लिए पर्यटन तथा हॉस्पिटैलिटी उद्योग को बढ़ावा देते हुए नए पर्यटन केंद्र विकसित किए जाने चाहिए।
श्री मनचंदा ने स्पष्ट करते कहा है कि कोरोनावायरस के कारण देशभर का पर्यटन क्षेत्र बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और आने वाले समय में भी इस पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना व्यक्त की जा रही हैं।
आपने हॉस्पिटैलिटी एवम् पर्यटन उद्योग के विस्तार हेतु कम ब्याज पर वित्तीय सहायता की उपलब्धता, टैक्स में राहत के प्रावधान के साथ साथ कानूनों तथा एन‌ओसी की प्रक्रिया में सरलीकरण आवश्यक है।
सर्वश्री ढींगरा एवम् मनचंदा ने विश्वास व्यक्त किया है कि देश में कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने में सभी के सहयोग से ना केवल सफलता मिलेगी, बल्कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की दूरदृष्टी, निश्चय इरादों व क्लियर विजन के कारण देश पुनः प्रगति की राह पर अग्रसर होगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: