Monday 11 May 2020

उद्योगों को राहत देने के लिए आर्थिक पैकेज समय की मांग : महेंद्र अरोड़ा


फरीदाबाद। आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य श्री महेन्द्र अरोड़ा ने लाक डाउन के कारण उद्योगों के समक्ष आ रही आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करने की मांग की है।
श्री अरोड़ा के अनुसार उद्योग पहले से ही गंभीर परिस्थितियों के दौर से गुजर रहे थे, ऐसे में लाक डाउन के कारण उद्योगों की आर्थिक समस्याएं गहरा रही है। श्री अरोड़ा के अनुसार सरकार द्वारा लाक डाउन की समय अवधि में सहायता की जो घोषणा की गई है वह सराहनीय है, परन्तु उनका लाभ तभी होगा जब इन योजनाओं को इस प्रकार तैयार किया जाए जिससे निश्चित रूप से एसएमई सेक्टर को सहायता मिल सके।
श्री अरोड़ा की मांग है कि बैंक व वितीय संस्थान लघु एवम् माध्यम उद्योगों को न्यूनतम दर पर ऋण उपलब्ध कराए ताकि उद्योगों को वर्तमान बड़ी आर्थिक चुनौतियों का सामना करने में सहायता मिल सके।
श्री अरोड़ा ने उद्योगों के पुनः संचालन के लिए  दक्षिण हरियाणा विद्युत प्रसार निगम से भी न्यूनतम ओर  फिक्स्ड चार्जेस में भी छूट देने की भी अपील की है, इसके साथ साथ श्री अरोड़ा का मानना है कि मुद्रा प्रवाह को बढ़ावा देना होगा ताकि धन की उपलब्धता बाजार में बन सके और उद्योगों को वास्तविक रूप से राहत मिल सके।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: