Friday 8 May 2020

वर्ल्ड थैलासीमिया डे : सहयोग के लिए फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया ने किया आभार व्यक्त


फरीदाबाद। वर्ल्ड थैलीसीमिया डे के अवसर पर फाउंडेशन अगेंस्ट थैलीसीमिया के प्रधान श्री हरीश रतरा ने उन सभी सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों, बुद्धिजीवियों तथा शुभचिंतकों का आभार व्यक्त किया है जिन्होंने फाउंडेशन की सहायता कर थैलीसीमिया के बच्चो के लिए रक्तदान शिविर, दवाइयां,तथा जरूरी समान उपलब्ध कराने की प्रक्रिया को जारी रखा हुआ है।
श्री रतरा ने बताया कि उनकी संस्था द्वारा फरीदाबाद में लगभग  140 बच्चो को दवाइयां एवम् रक्त के साथ पढ़ने की किताब और मनोरंजन सामग्री का प्रबंध किया जाता हैं।
आपने फरीदाबाद प्रशासन ओर जिले में कार्यरत समस्त रोटरी क्लब के पदाधिकारियों को विशेष रूप से धन्यवाद देते कहा कि उनके सहयोग तथा विशेष प्रेम के कारण ही संगठन अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर है।
आपने बताया कि संस्था द्वारा 50 रक्तदान शिविर का आयोजन कर लगभग 2500-3000 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
श्री रतरा ने बताया कि संस्था द्वारा 110 बच्चो को प्रत्येक 15 से 30 दिन के अंतराल में रक्त की आपूर्ति को पूरा किया जाने के साथ साथ जरूरी दवाइयां निशुल्क उपलब्ध करवाई जाती है जिसका व्यय केवल संस्था ही उठाती है।आपने बताया कि थैलासीमिया के बच्चो को रक्त चढ़ाने के लिए जो फिल्टर दिया जाता है वो पूरी तरह से निशुल्क होता है। श्री हरीश रतरा ने समाज में कार्यरत सभी सामाजिक एवम् धार्मिक संगठनों से भी इस पुण्य कार्य में अपनी आहुति देने की  अपील करते कहा की इस बीमारी     से छुटकारा पाना मुमकिन नहीं किन्तु प्रेम से इसकी पीड़ा को कम अवश्य किया जा सकता है।
श्री रतरा ने सरकार से प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से  राज्य के थैलीसीमिया बच्चो हेतु अलग सहायता केंद्र के गठन के साथ दवाइयों एवम् रक्त चढ़ाने वाले फिल्टर भी निशुल्क या रियायती दरो पर उपलब्ध करने की भी मांग की।
श्री हरीश रतरा ने संस्था को सदैव सहयोग के लिए तत्तपर रहने वाले सर्वश्री आलोक मित्तल (आई जी), नरेन्द्र चंचल एवम् सतीश गोसाईं का आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में भी प्रेम एवम् सहयोग की भी कामना की।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: