Tuesday 9 June 2020

अनलॉक1 में स्वयं को लॉक डाउन के नियमों में बनाए रखना जरूरी, सुरक्षित रहने के लिए दूरी आवश्यक :तनेजा


फरीदाबाद 9 जून (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के ट्रेनिंग एंड सेमिनार पैनल के चेयरमैन श्री एस के तनेजा ने केंद्र सरकार द्वारा देश में लॉक डाउन में दी गई ढील उपरांत सामाजिक स्तर पर बन रहे परिवेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि आवश्यकता इस बात की है कि जनता कोरोना की गंभीरता को समझें और स्वयं को सोशल डिस्टेंस में रखें।
श्री तनेजा के अनुसार अनलॉक-1 वास्तव में एक परीक्षा है, जिस पर सभी को खरा उतरना होगा, क्योंकि यदि ऐसा नहीं हुआ तो परिणाम व परिस्थितियां काफी गंभीर हो सकती हैं।
 श्री तनेजा के अनुसार वास्तव में लॉक डाउन के खुलने तथा अनलॉक प्रोसेस के तहत जो ढील मिली है, उससे समस्याएं बढ़ रही हैं और देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है। आपका मानना है कि यदि अनलॉक वन में हम मास्क, सैनिटाइजेशन तथा सोशल डिस्टेंस जैसे सिद्धांतों की पालना करें तो कई समस्याओं का समाधान स्वयं ही हो सकता है।
 श्री तनेजा ने कहा है कि सरकार ने बेशक लॉक डॉऊन में राहत प्रदान की है परंतु अब नागरिकों को लॉक डाउन की पालना करनी होगी, क्योंकि ऐसा कर ही हम को कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं। देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के कम्युनिटी स्केल तक पहुंचने की आशंकाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री तनेजा ने कहा है कि इससे भयभीत होने की जरूरत नहीं है, बल्कि जागरूकता जरूरी है।
 आपने कहा है कि भारतीय लोगों की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि हम विपरीत परिस्थिति को भी अपने अनुकूल बना लेते हैं, ऐसे में कोरोना से डरने की बजाय यदि हम सजगता का परिचय दें तो परिस्थितियां हमारे नियंत्रण में रहेंगी।
 श्री तनेजा ने सुरक्षित रहने के लिए स्वयं को दूरी में बनाए रखने की आवश्यकता पर बल दिया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: