Monday 15 June 2020

अर्थव्यवस्था के लिये बनाई गई योजनाओं का लाभ सभी वर्गों तक पहुंचाया जाए : जैन


गुरूग्राम, 15 जून। पीएचडी चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के पूर्व प्रधान एवं गुडग़ांव चैम्बर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के संस्थापक प्रधान श्री पी के जैन ने कोरोनो के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था पर पड़े नाकारात्मक प्रभाव से निपटने के लिये जहां सरकार द्वारा जारी घोषणाओं की सराहना की है वहीं श्री जैन का मानना है कि इस संबंध में ऐसी नीति जरूरी है जिससे घोषणाओं के अनुरूप सहायता व सुविधा सभी वर्गों तक पहुंच सकें।
श्री जैन के अनुसार एमएसएमई सैक्टर सहित निर्यातकों, जीएसटी से लेकर आयकर के संबंध में सरकार ने जो नीति तैयार की है वह सराहनीय है परंतु इनका कार्यअमल प्रभावी रूप से किया जाए, इस हेतु ठोस योजना तैयार करनी होगी।
श्री जैन ने कृषि क्षेत्र, सर्विस सैक्टर तथा औद्योगिक संस्थानों के लिये आरंभ की गई योजनाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि यह योजनाएं निश्चित रूप से प्रशंसनीय हैं, ऐसे में इनका वास्तविक लाभ सुनिश्चित किया जाना जरूरी है।
श्री जैन ने बैंकिंग सैक्टरों तथा वित्तीय संस्थानों को ठोस दिशा निर्देश देने, घोषित वित्तीय पैकेज का लाभ अधिकाधिक लोगों तक सुनिश्चित करने तथा इस संबंध में लक्ष्य निर्धारित कर उनकी पूर्ति के लिये कदम उठाने की भी आवश्यकता पर बल दिया है।
श्री जैन ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र व राज्य सरकारें इस संबंध साकारात्मक नीति का परिचय देंगी और इसका लाभ सभी वर्गो को मिलेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: