Friday 26 June 2020

वर्तमान परिवेश में अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु सभी वर्गों की भागीदारी जरूरी: मेजर संदल


गुरुग्राम 26 जून (रैपको न्यूज़ /नरेंद्र रजनीकर)। गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के उप प्रधान मेजर के सी संदल ने भारत चीन बॉर्डर पर चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि वास्तव में आज समय आ गया है जब हमें अपनी समर्थतता तथा सबलता को विश्व स्तर पर प्रदर्शित करना होगा।
श्री संदल के अनुसार आवश्यकता इस बात की है कि हम अपनी अर्थव्यवस्था तथा सैन्य शक्ति के साथ-साथ दृढ़ इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करें, ताकि विश्व स्तर पर यह संदेश जा सके कि भारत जहां एक शांतिप्रिय देश है वही वह अत्याचार को कभी सहन नहीं करता।
मेजर संदल का मानना है कि भारत चीन बॉर्डर पर जो भी हुआ वह सभी भारतीयों के बीच रोष का कारण बना हुआ है।
 बॉर्डर पर हिंसक गतिविधियों पर चिंता व्यक्त करते हुए मेजर संदल ने कहा है कि जिस प्रकार भारतीय सैनिकों के साथ हिंसा की गई वह अंतरराष्ट्रीय कानून के भी सख्त खिलाफ है जिस पर कार्यवाही की जानी चाहिए।
भारत में चाइनीज सामान के लिए चल रही नाकारात्मक मुहिम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते मेजर संदल ने कहा है कि आवश्यकता इस बात की है कि सरकार उन स्वदेशी इकाइयों को प्रोत्साहन दे जो चाइनीस प्रोडक्ट का विकल्प बना रही हैं या इस हेतु सामर्थ्य है।
मेजर संदल ने इसके साथ साथ राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री के वोकल लोकल सिद्धांत का समर्थन करते हुए कहा है कि इस संबंध में सभी वर्गों को एकजुट होकर कार्य करना होगा।
मेजर संदल के अनुसार वर्तमान में जबकि भारतीय अर्थव्यवस्था कोरोना के प्रभाव से गुजर रही है, ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि हम अपनी अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए अपने अपने स्तर पर कार्य करें।
 श्री संदल का मानना है कि अर्थव्यवस्था की सुदृढ़ता अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश को प्रभावी पहचान देती है जिसके लिए हम सभी को एकजुट होना होगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: