Friday 26 June 2020

फरीदाबाद में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 194 नए मामले, 2 की मौत, प्रशासन गाइडलाईन:आक्सीजन लेवल कम न होने दें


फरीदाबाद, 26 जून। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण मामलों में हो रही बढ़ौतरी जहां सभी वर्गों में चिंता का विषय बनी हुई है, वहीं संक्रमण के मामले जिस प्रकार तेजी से बढ़ रहे हैं, उससे साफ है कि इसे रोकने के लिये निश्चित तौर पर मास्क, सेनिटाईजेशन, हैंडवॉश और सोशल डिस्टैंस के सिद्धांतों की पालना करनी ही होगी।
शुक्रवार 26 जून को भी फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के बढ़े हुए मामले सामने आए जिनकी संख्या 194 रही। अनलॉक-1 में जिस तेजी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है, उससे साफ कहा जा सकता है कि यदि इसे न रोका गया तो हम कम्युनिटी स्प्रैड की ओर बढ़ सकते हैं जोकि एक गंभीर समस्या होगी।
कोरोना बुलेटिन के अनुसार 194 नये मामलों के साथ ही कुल संक्रमित लोगों की संख्या 3132 तक पहुंच गई। वर्तमान में 482 लोग अस्पतालों में एडमिड हैं जबकि 824 लोगों को होम आइसोलेटिड किया गया है। आज भी 2 मौतों की जानकारी बुलेटिन में दी गई है। जिसके साथ ही मृत्यु आंकड़ा 70 तक पहुंच गया है।
 दूसरी ओर जिला प्रशासन ने अपनी गाइडलाईन में कहा है कि यदि कोई कोरोना पोजीटिव है और उसमें लक्षण नहीं दिख रहे या माईल्ड इन्फैक्शन है तो वह नियमित रूप से अपने बुखार को मापे, गर्म पानी पिये, गले में इन्फैक्शन से बचे और आक्सीजन के लेवल को मापते रहें।
कहा गया है कि किसी भी स्थिति में आक्सीजन लेवल 90 प्रतिशत से नीचे नहीं होना चाहिए यदि और अधिक लक्षण दिखें तो तुरंत अस्पताल को सूचित करें। यदि घर छोटा है तो ऐसे लोग सरकार द्वारा स्थापित कोविड केयर सेंटर में जाकर आइसोलेशन में रह सकते हैं।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: