Thursday 11 June 2020

गांव बड़ौली वासियों ने चीनी ऐप व चीनी सामान का किया बहिष्कार


फरीदाबाद 11 जून। चीन को सबक़  सिखाने के लिए शिक्षाविद और इनोवेटर सोनम वांगचुक ने देश में मेड़ इन चाइना सामान का बहिष्कार करने की मुहिम को बडौली पंचायत ने भारी समर्थन किया और हाथों में पट्टीकाऐ लेकर चीन के सामान का विरोध किया और जम कर चीन के ख़िलाफ़ नारे बाज़ी की और नारे लगाए सरपंच श्रीमति सन्तोष देवी,पंच अन्नू वशिष्ठ एडवोकेट ने गाँव की महिलाओं को सम्बोधित करते कहाँ कि चीनी समान का इतने बड़े पैमाने पर बायकांट किया जाए कि उसकी अर्थव्यवस्था  टूट जाए। इस मुहिम को देशभर में भारी समर्थन मिल रहा है।
 वरिष्ठ अधिवक्ता शिवदत्त वशिष्ठ एडवोकेट गाँव के लोगों के मोबाईल में से चीनी ऐप हटवाईं ,चीनी सांफटवेयर चीनी हार्डवेयर के बहिष्कार की अपील की। उन्होंने ने कहा कि सोनम वागचुंक की अपील पर देश के लोगों ने अब तक पच्चास लाख से ज़्यादा लोगों ने अपने मोबाईल में से उपरोक्त चीनी ऐप,टीक टोक शेरइट,केम शिकनर से 50 लाख लोगों ने चीनी ऐप हटा चुके है। चीनी मोबाइल कम्पनी और समान का वायकाट कर रहा नारा दिया,सेना देगी बुलेट से नागरिक देंगे वालिट से जिसे चीन को ज़मीन पर आना पड़ा और चीन का रूख नरम पड़ा अब अपनी सेना को पीछे करने को तैयार हो गया है।
 वशिष्ठ ने कहा कि देश का हर नागरिक चीन के समान का वांयकाट करेगा तो दुनिया में मैसेज जाएगा कि भारत के ख़िलाफ़ जाने पर भारत का बजार भी गँवाना होगा और भारत के ख़िलाफ़ कोई मुँह नहीं उठायेगा।
इस मौक़े प्रदीप वशिष्ठ,किरण चन्दीला, सीमा वशिष्ठ महीपाल,कपिल,ख़ुशी चन्दीला साहिल बिजेनदर,अनजू रशमी संजीव सुधा नरेश सन्नी,मन्नी आदि मौजूद थे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: