Tuesday 9 June 2020

हरियाणा बोर्ड का रिजल्ट टलने पर हैरानी जताई


फरीदाबाद 9 जून। सोमवार को एक बार फिर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी नहीं किया। जिससे छात्रों, अभिभावकों एवं स्कूल संचालकों में भारी निराशा का वातावरण है।
फोगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक शिक्षाविद डॉ सतीश कुमार फोगाट ने कहा कि बोर्ड अब भी स्पष्ट निर्णय नहीं ले पा रहा है। कई बार तारीख बदलने के बाद अब सोमवार को दसवीं कक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित करने की घोषणा के बावजूद परिणाम जारी नहीं किया है, जिससे लाखों छात्रों और उनके अभिभावकों को निराशा है। ऐसे में दसवीं कक्षा से आगे पढ़ाई को लेकर छात्र संशय की स्थिति में हैं।
श्री फौगाट ने बताया कि बोर्ड पूर्व में चार विषयों के आधार पर परीक्षा परिणाम घोषित करने की बात करता रहा और पिछले दिनों केवल विज्ञान विषय की परीक्षा बाद मेबलेने की बात कह परिणाम घोषित करने की बात कही। लेकिन आज फिर परिणाम घोषित नहीं किया।
शिक्षाविद डॉ सतीश कुमार फौगाट ने कहा कि दसवीं कक्षा  के तीन लाख 38 हजार छात्रों का भविष्य बोर्ड की नाकामियों के कारण अटका पड़ा है। लेकिन कोई इस ओर सोचता नजर नहीं आता है। श्री फौगाट ने कहा कि केवल 11वीं क्लास में विज्ञान विषय चाहने वाले बच्चों से ही एक विषय की परीक्षा के लिए एक घंटा देने की बात कही जा रही है, जो कि हास्यास्पद प्रतीत होती है। उन्होंने कहा कि 1 घंटे में कोई भी परीक्षा लिया जाना मुमकिन नहीं लगता है।
डॉ फौगाट ने कहा कि बोर्ड में निश्चित तौर पर बदलाव की जरूरत है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर से मांग की है कि बोर्ड के संगठन में आमूलचूल परिवर्तन कर उन्हें स्वतंत्र फैसले लेने लायक बनाएं, जिससे कि भविष्य में इस प्रकार की स्थितियां पैदा होने से बच सकें।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: