Tuesday 9 June 2020

पक्षियों के लिए दाना पानी हेतु बर्तन उपलब्ध करा रही है गोरक्षा आंदोलन समिति


फरीदाबाद 9 जून (नरेंद्र रजनीकर)। राष्ट्रीय गौरक्षा आंदोलन समिति (विश्व हिंदू परिषद) के प्रदेश अध्यक्ष श्री अशोक मालिक ने समस्त क्षेत्रवासियों से आग्रह किया है कि वे अनलॉक वन में जहां सामाजिक दूरी को बनाए रखें, वही गर्मी के मौसम में पक्षियों के लिए दाना व पानी रखने के बर्तन की व्यवस्था करें और नियमित रूप से इनमें दाना व पानी डालें।
श्री मलिक ने बताया कि समिति द्वारा इस संबंध में बर्तन (जलहरि) को निशुल्क देने की व्यवस्था की गई है और जो लोग ऐसा चाहते हैं, वे समिति से संपर्क कर सकते हैं।
श्री मलिक के अनुसार पिछले कुछ दिनों में पशुओं व पक्षियों की दयनीय स्थिति को लेकर सोशल मीडिया पर कई संदेश चल रहे हैं, जिससे साफ है कि गर्मी के मौसम में पक्षियों व पशुओं के लिए आहार व पानी की व्यवस्था नहीं है। आपने बताया कि समिति ने इन समाचारों को संज्ञान में लेते हुए अपने स्तर पर पानी व भोजन की व्यवस्था करने का जिम्मा उठाया है और इस संबंध में समस्त क्षेत्रवासियों तथा सामाजिक संगठनों को भी एकजुट किया जा रहा है।
श्री मलिक का मानना है कि वर्तमान में प्रकृति का जो रुख मानव जीवन के लिए बना हुआ है, उसमें मानवता का उदाहरण देते हुए हमें पक्षियों व पशुओं के लिए खाना दाना व पानी की व्यवस्था करनी चाहिए।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: