Tuesday 7 July 2020

मिशन जागृति ने की सावन के पहले सोमवार से त्रिवेणी लगाने की शुरुआत


फरीदाबाद 7 जुलाई (रैपको न्यूज़)। मिशन जागृति द्वारा लगातार पीपल बरगद और नीम कि त्रिवेणी लगाई जाएगी ! त्रिवेणी लगाना संसार का सबसे श्रेष्ठ कार्य है। संस्था के पर्यावरण सचिव विपिन भारद्वाज ने बताया कि त्रिवेणी में बढ़ नीम और पीपल के पेड़ लगाए जाते हैं हर इंसान को अपने जीवन में एक त्रिवेणी जरूर लगाना चाहिए। कहा जाता है कि त्रिवेणी जैसे-जैसे बढ़ती है वैसे-वैसे इंसान की सुख-समृद्धि भी बढ़ती है त्रिवेणी को संसार में सहायक यज्ञ  की संज्ञा भी  दी गई है। त्रिवेणी लगाने से एक नई ऊर्जा का संचार होता है। त्रिवेणी में शामिल नीम सबसे अच्छी औषधि के रूप में जाना जाता है नीम से बहुत सारी औषधि  बनाई जाती। त्रिवेणी लगाकर ग्लोबल वार्मिंग को कम किया जा सकता है।
इस अवसर पर संगीता नेगी , सुनीता रानी , लता सिंगला , गीता सागर  , सुष्मिता भौमिक , अरुणा चौधरी , पूजा शर्मा ,  विपिन शर्मा , राजेंद्र नागर , विकास कश्यप, धर्मेंद्र , अनिल चौहान , अशोक भटेजा , दिनेश सिंह ,  अभिषेक , दिनेश कुमार , गुरनाम सिंह, राजेश भूटिया , हिमांशु भट्ट की विशेष भूमिका रही।
संस्था के श्री विपिन शर्मा और सुनीता रानी  ने कहा कि मानसून के समय में पेड़ पौधे काफी उन्नति करते हैं तो मिशन जागृति संस्था पिछले कई सालों से काफी पेड़ पौधे लगाते आई है और अब त्रिवेणी लगाने का प्रोजेक्ट आरंभ किया है।
श्रीमति संगीता नेगी और लता सिंगला ने बताया कि त्रिवेणी लगाना संसार का सबसे श्रेष्ठ कार्य है त्रिवेणी में बढ़ नीम और पीपल के पेड़ लगाए जाते हैं हर इंसान को अपने जीवन में एक त्रिवेणी जरूर लगाना चाहिए।
श्रीमति शुस्मिता भौमिक एवं पूजा शर्मा ने कहा कि यह तीनों पेड़ त्रिवेणी पर्यावरण व मानवता के लिए काफी उपयोगी हैं।
श्रीमति पूजा शर्मा गीता सागर और अरुणा चौधरी ने बताया कि मिशन जागृति की टीम लगातार त्रिवेणी लगाती रहेगी ।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: