Monday 17 August 2020

गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने जीआईए हाउस में मनाया स्वतंत्रता दिवस समारोह


 

गुरुग्राम 17 अगस्त (रैपको न्यूज़)।  गुड़गाॅव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के तत्वाधान में जीआईए हाउस, आई.डी.सी., मेहरौली रोड गुरूग्राम में दिनाॅक 15 अगस्त को प्रातः स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मेजर (रि0) केसी संदल ने उपस्थित मेम्बर्स तथा उनके परिवारजनो का स्वागत किया तथा एसासिएशन के अध्यक्ष श्री जेएन मंगला को राष्ट्रध्वज फहराने के लिए आमंत्रित किया। श्री जे.एन.मंगला, अध्यक्ष, जी.आई.ए. ने मेम्बर्स तथा उनके परिवार जनो एंव अतिथियों की उपस्थिति में राष्ट्र ध्वज फहराया। तत्पश्चात श्री मंगला एवं कार्यकारिणी सदस्यो ने भारत माता की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित किया और उपस्थित जनसमूह के समक्ष अपना सन्देश दिया तथा शहीदो को श्रद्धांजली दी। उन्होने कहा कि देश की आजादी में शहीदों के बलिदान व महात्मा गाॅधी जी के नेतृत्व में नेताओ की संघर्ष पूर्ण भूमिका महत्वपूर्ण रही जिसके कारण 15 अगस्त 1947 को हमें अग्रेजी राज से मुक्ति मिली।

अपने सन्देश में श्री मंगला ने कुछ पड़ोसी देशो द्वारा भारत में आतंकवाद फैलाने की कठोर निन्दा की तथा कहा कि हमारे देश के जवान भारत की रक्षा करने में सक्षम है। उन्होने भारत की प्रगति में देश के किसानो, वैज्ञानिको, चिकित्सको तथा उद्यमियो के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। श्री मंगला नेे आवाहन किया कि हम सभी यह प्रण ले कि देश की प्रगति एवं विकास के लिए उद्योग क्षेत्र अपना भरपूर योगदान व सहयोग देते रहेंगे।

स्वंतत्रता दिवस समारोह में जीआईए के उपाध्यक्ष मेजर (रि0) के सी संदल, कोषाध्यक्ष श्री विनोद गुप्ता, पूर्व महासचिव श्री एन पी सिंह, मैनेजिंग कमेंटी के सदस्य श्रीमति अमन सिंह, श्री बीके मेथी, श्री अनिल जिन्दल, श्री वीके टण्डन, श्री तरून खन्ना, श्री सीपी छाबड़ा, श्री बलविन्दर पाल सिंह, श्री त्रिभुवन गोयल,  तथा मेम्बर्स अपने परिवार जनो सहित उपस्थित थे। इस समारोगह में बसई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, गुरूग्राम के अध्यक्ष श्री संजीव बंसल जो जीआईए के भी सदस्य है, उपस्थित रहे। समारोह के दौरान समाजिक दूरी तथा अन्य दिशानिर्देशो का पालन किया गया। 

जीआईए अध्यक्ष के सन्देश के पश्चात् समारोह का समापन एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष श्री विनोद गुप्ता के धन्यवाद प्रस्ताव से हुआ।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: