Monday 28 September 2020

बाबा दीप सिंह जी शहीद सोसाइटी के संस्थापक बाबा अजीत सिंह का निधन, अंतिम संस्कार 28 सितंबर को



फरीदाबाद 28 सितंबर (Repco News/ नरेंद्र रजनीकर)। धार्मिक व सामाजिक गतिविधियों में तत्पर व बाबा दीप सिंह जी शहीद चैरिटेबल सोसाइटी के संस्थापक बाबा अजीत सिंह का यहां स्वर्गवास हो गया। बाबा अजीत सिंह धार्मिक विचारों के लिए क्षेत्र में विशेष पहचान रखते थे। फरीदाबाद में बाबा दीप सिंह मार्ग, बाबा दीप सिंह चौक की स्थापना व उसके सौदर्यकरण में बाबा अजीत सिंह की भूमिका काफी सराहनीय रही।

बाबा अजीत सिंह का अंतिम संस्कार यहां 28 सितंबर 2020 को श्मशान घाट (जनता कालोनी के सामने) में सायं 4.30 बजे किया जाएगा।

सरब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरदार रविंद्र सिंह राणा ने बाबा अजीत सिंह के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यह सिख पंथ व धार्मिक व सामाजिक क्षेत्र के लिए एक बड़ा नुकसान है। स. राणा ने बताया कि बाबा अजीत सिंह फरीदाबाद व प्रदेश ही नहीं राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी सेवा भावना के कारण पहचाने जाते थे। अंबाला में गुरुद्वारा साहिब तथा डिस्पेंसरी सहित स्कूल की स्थापना व उसके प्रबंधन के लिए भी बाबा अजीत सिंह की राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना की जाती रही है। उनके श्रद्धालु इंग्लैंड व अमेरिका सहित कई देशों में हैं।

रैपको न्यूज़ परिवार बाबा अजीत सिंह के निधन पर दुख व्यक्त करता है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे और उनके निकटवर्ती लोगों को इस दुखद घड़ी में सांत्वना प्रदान करें।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: