Sunday 6 September 2020

लोन रि-स्ट्रक्चिंग प्रक्रिया में सभी वर्गों के हित पर ध्यान देें : गोंसाई



फरीदाबाद 6 सितंबर (Repco News)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के एसएमई पैनल के चेयरमैन श्री सतीश गोंसाई ने आरबीआई व केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि वह मोराटोरियम समाप्ति उपरांत लोन रि-स्ट्रक्चिंग संबंधी नीतियों के निर्धारण में बैंकों को निर्देश दें कि वह वास्तविक स्थिति के अनुरूप निर्णय ले क्योंकि अभी हालात पूर्ण रूप से सामान्य नहीं हुए हैं।

श्री गोंसाई के अनुसार कोविड-19 और इसके कारण लगे लॉकडाउन से जो स्थिति बनी है उसने सभी वर्गों को कई सालों के लिये आर्थिक तौर पर पीछे कर दिया है। ऐसे में जो भी नीति लोन रिस्ट्रक्चिंग के लिये तैयार की जाए उसके दूरगामी परिणामों पर ध्यान दिया जाना जरूरी है।

श्री गोंसाई का मानना है कि उद्योग जगत के साथ-साथ व्यापारी वर्ग, व्यवसायी वर्ग, नौकरीपेशा वर्ग सभी आर्थिक समस्याओं के दौर से गुजर रहे हैं ऐसे में उन पर ईएमआई या लोन रि-स्ट्रक्चिंग की प्रक्रिया भी आर्थिक भार डालना उचित नहीं है, जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। 

श्री गोंसाई ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र सरकार व आरबीआई अर्थव्यवस्था से जुड़े सभी वर्गों की स्थिति को समझेगी और ऐसी नीति क्रियान्वित की जाएगी जिससे वास्तविक रूप से अर्थव्यवस्था को पुन: गति पर लाने की प्रक्रिया के साथ-साथ इससे जुड़े वगो् को भी राहत मिल सकेगी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: