Wednesday 23 September 2020

वैक्सीन आने उपरांत ही सामान्य व्यापारिक गतिविधियां संभव, तब तक बचाव की नीति ही जरुरी : मेजर के.सी. संदल



गुरुग्राम, 23 सितंबर (Repco News)। गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के उपप्रधान मेजर के.सी.संदल का कहना है कि जब तक कोरोना कि वैक्सीन नहीं आती, व्यापार एवं उद्योग की सामान्य गतिविधियां आरंभ होना कठिन है।

आपने कहा है कि हम सभी बाजार में मांग नहीं का रोना अक्सर रोते हैं, परंतु जब सामाजिक एवं व्यापारिक गतिविधियां आरंभ ही नहीं होंगी तो बाजार में मांग कैसे उठेगी। आज प्रत्येक व्यक्ति बाजार में जाने से परहेज कर रहा है। यही कारण है कि केवल जीवन के लिए अति आवश्यक वस्तु ही बाजार से खरीदी जा रही है।

एक प्रश्न के उत्तर में आपने कहा कि कोई भी वैक्सीन सफल हो, लगभग सभी के उत्पादन केंद्र भारत में है, अतः वैक्सीन का संकट नहीं रहेगा। यह बात अलग है कि जैसा कि कहा जा रहा है पहले स्वास्थ्य कर्मियों एवं अन्य सेवा विभागों को वैक्सीन मिलेगी, तदुपरांत सीनियर सिटीजन और फिर सामान्य लोगों का टीकाकरण होगा। कहा गया है कि केवल वैक्सीन आने पर ही बढ़ते संक्रमण पर रोक लग पाएगी। तब तक हमें केवल सावधानी से अपना बचाव करना होगा। मास्क का नियमित एवं आवश्यक प्रयोग, परस्पर सामान्य दूरी तथा स्वच्छता ही कोरोना से बचाव का एकमात्र साधन है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: