Friday 4 September 2020

IPL में देरी तो CPL की ओर चले सट्टेबाज : प्रीमीयर लीग के मैच पर सट्टा, 5 काबू, 104000 बरामद



फरीदाबाद 4 सितंबर (Repco News)। क्राइम ब्रांच अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए एक के बाद एक अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है।

जिस तरह से फरीदाबाद शहर में अपराध और अपराधियों का सफाया किया जा रहा है इस बात से यह पता लग रहा है कि पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह के द्वारा दिए गए निर्देश पर पुलिस की कड़ी कार्यवाही लगातार जारी है।

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के द्वारा अपराधियों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही से  आमजन मे सुरक्षा का भाव पैदा हुआ। इसके साथ ही अपराधिक प्रवृत्ति के लोगो मे भय का माहौल है।  2 महीने मे करीब 400 आरोपी सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं।

आरोपीयो के सफाए की इसी कड़ी मे क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी विमल की टीम ने क्रिकेट सटोरियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए 5 आरोपियों को CPL league पर पैसा लगाते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

श्रीमती धारणा यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 30 की टीम ने जितेंद्र, प्रवीण, गौरव, नीरज कुमार, दिविज को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी एनआईटी एरिया फरीदाबाद के रहने वाले हैं।

क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम ने आरोपियों के खिलाफ गैंबलिंग एक्ट के तहत मामला थाना सूरजकुंड में दर्ज कराया है।

क्राईम ब्राचं सै० 30 को सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर कार्यवाही करते हुए आरोपियों को चारमवुड विलेज सोसायटी सूरजकुंड से दबोचा गया। 

आरोपी CPL ( The Caribbean Premier League) 20-20 मैच पर सट्टा खेल रहे थे। आरोपी जमाइका vs  सेंट किट की टीम के बीच चल रहे क्रिकेट मैच पर सट्टा लगा रहे थे।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि आईपीएल मैचों में देरी के कारण कैरीबियन प्रीमीयर लीग के मैच के दौरान रोजाना लाखों रुपए दांव पर लगाए जा रहे हैं।

टेक्नोलॉजी के युग में अब सट्टेबाजी का ट्रेंड भी बदल गया है पहले जहां फोन करके भाव पूछे जाते थे अब वहां हम मोबाइल में ही भाव देखकर बिना बोले सट्टा खेलने का काम कर लेते हैं

एलईडी पर लाइव चल रहे मैच को हार-जीत, प्रत्येक बाल, प्रत्येक ओवर, खिलाड़ी, बोलर, यहां तक कि अंपायर के फैसले को लेकर भी सट्टा लगाया जाता है।

एसीपी क्राइम श्री अनिल यादव ने बताया कि पिछले तीन चार महीने से आरोपी जगह बदल बदल कर सट्टा खेलने का काम कर रहे थे।

पुलिस ने मौके से आरोपियों के कब्जे से ₹104000 रुपए नगद, 4 लैपटॉप, 11 मोबाइल फोन, 1 एलईडी टीवी, सट्टा स्लिप, सेटअप बॉक्स बरामद कर कानूनी कार्यवाही की गई।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: