Wednesday 7 October 2020

फरीदाबाद व पलवल में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की मांग, एफआईए ने ईपीसीए को लिखा पत्र



फरीदाबाद 7 अक्तूबर (Repco News)। लगातार बढ़ते प्रदूषण के स्तर से चिंतित फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (एफआईए) ने पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) के चेयरमैन श्री भूरेलाल को पत्र लिखा है।

 पत्र में एफआईए ने उनसे फरीदाबाद व पलवल में 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने के लिए हरियाणा सरकार को आदेश देने व बिजली न होने पर जेनेरेटर (डीजी सेट) चलाने की अनुमति देने की मांग की है। 

एफआईए के चेयरमैन (इनवायरमेंट पैनल) श्री नरेंद्र अग्रवाल ने श्री भूरे लाल को लिखे पत्र में कहा है कि ईपीसीए की टास्क फोर्स की ओर से अक्टूबर के मध्य में एक बार फिर वायु प्रदूषण के स्तर में तेजी से बढ़ोतरी की आशंका जताई जा रही है। दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण पहले ही काफी खतरनाक स्तर पर पहुुंच चुका है। ऐसे में ईपीसीए की ओर से वायु प्रदूषण को कम करने के लिए कुछ कड़े कदम उठाए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है ताकि वायु प्रदूषण को बढऩे से रोका जा सके। 

श्री नरेंद्र अग्रवाल ने ईपीसीए के चेयरमैन श्री भूरेलाल से अनुरोध किया है कि वे हरियाणा सरकार को फरीदाबाद व पलवल जिले में विशेषकर उद्योगों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाने के आदेश दें। उद्योगों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी तो डीजल जेनेरेटर चलाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और प्रदूषण में कमी आएगी और ईपीसीए के आदेशों का भी कड़ाई से पालन हो सकेगा। साथ ही उन्होंने ईपीसीए से मांग की है कि उद्योगों में बिजली कटौती के दौरान जेनेरेटर सेट चलाने की अनुमति दी जाए, जिससे कामकाज प्रभावित न हो।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: