Monday 12 October 2020

पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस उपायुक्तों व एस‌एच‌ओ को सौंपे दायित्व व लें निष्पादन की जानकारी -सीपी



फरीदाबाद 12 अक्तूबर (Repco News)। कार्यालय पुलिस आयुक्त में फरीदाबाद के सभी पुलिस उपायुक्तों तथा सहायक पुलिस उपायुक्तों की संगोष्ठी के दौरान पिछले सप्ताह दिए गए कार्यों के निष्पादन की जानकारी लेते हुए पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद श्री ओ॰पी॰ सिंह ने कहा कि जिले की कानून व्यवस्था दुरूस्त है, फिर भी इसे ओर बेहतर बनाने के लिए चाहिए कि हर जोन के पुलिस उपायुक्त अपने इलाके के सहायक पुलिस उपायुक्तों को रोजाना सुबह कोई न कोई दायित्व दें और शाम को निष्पादन की जानकारी लें। इसी प्रकार हर सहायक पुलिस आयुक्त अपने इलाका के थाना व चौकी प्रभारियों के साथ भी इस प्रथा को व्यवहारिकता में लाएँ।

प्रतिदिन अलग-अलग कार्यों का चुनाव किया जा सकता है। जैसे कि गत सप्ताह के दौरान क्षेत्र में लगे सी॰सी॰टी॰वी॰ कैमरों की कितने अभियोगों में मदद ली गई, इसकी रिपोर्ट मांगना। बीट अफसर अपने ऐरिया में कितने लोगों से मिले। पी॰सी॰आर॰ ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा कितने चालान किए गए। सप्ताह के दौरान कितने मुकदमों के चालान दिए गए। नाका, पी॰सी॰आर॰, राइडर व गस्त पार्टी का थाना प्रभारी द्वारा क्या मार्गदर्शन किया गया। चोरी, डकेती, सेंधमारी आदि के कितने मामलों में पुलिस अविलंब घटना स्थल पर पहुँच पाई इत्यादि। 

अगर कोई शिकायतकर्ता पुलिस अधिकारियों के पास आता है, तो उससे पूछें कि सर्वप्रथम वह किसी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी के पास गया था। उसकी समस्या दूर करने में उस अधिकारी या कर्मचारी की मदद लें क्योंकि उसे पूरे मामले की विस्तृत जानकारी होगी।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। अच्छा कार्य करने के लिए सभी अधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए संगोष्ठी का समापन किया गया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: