Thursday 12 November 2020

बोनस की मांग को लेकर लखानी के गेट पर उपद्रवी तत्वों का हंगामा



फरीदाबाद 12 नवंबर (Repco News)।फरीदाबाद की सुप्रसिद्ध कंपनी लखानी अरमान ग्रुप के गेट पर उपद्रवी तत्वों का हंगामा जारी है। बोनस के मुद्दे को लेकर यह उपद्रवी तत्व श्रमिकों को भड़का रहे हैं। इनकी मांग है कि उन्हें प्रत्येक वर्ष की तरह 20% बोनस चाहिए।

प्रबंधकों का कहना है कि आर्थिक मंदी और कोरोना के प्रभाव से इस वर्ष कंपनी घाटे में गई है। प्रबंधकों की ओर से श्री आर.के.धवन ने स्पष्ट किया है कि बैलेंस शीट, श्रम आयुक्त एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को दिखाई जा चुकी है। बैलेंस शीट के अनुसार बोनस 8.33 प्रतिशत बनता है, परंतु प्रबंधकों ने 10% बोनस कर्मचारियों के खातों में ट्रांसफर करवा दिया है।

गेट के बाहर खड़े उपद्रवी तत्व आगजनी और तोड़फोड़ की धमकियां दे रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि वह किसी श्रमिक को यह नहीं कहने दे रहे कि 10% बोनस उनके खाते में ट्रांसफर हो चुका है। इतना ही नहीं यह तत्व श्रमिकों को अंदर जबरन रोकने का आरोप भी लगा रहे हैं, जबकि अंदर से बाहर आने वाले श्रमिकों ने इस बात का खंडन किया है।

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए फैक्ट्री गेट पर पुलिस बल जमा है। परंतु उपद्रवी तत्व जिस प्रकार धमकियां दे रहे हैं, उससे किसी भी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: