Monday 2 November 2020

रोटरी क्लब एन आई टी नेक्सट व एन आई टी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन



फरीदाबाद 2 नवम्बर (Repco News)। क्षेत्र में आ रही रक्त की कमी को देखते हुए रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एन आई टी नेक्सट तथा रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एन आई टी ने संयुक्त रूप से रक्तदान शिविर का आयोजन भगोला स्थित फेरेन्न स्टील ट्यूब में किया गया।

शिविर में लगभग 45 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया वहीं महिला रक्तदाताओं का भूमिका सराहनीय रही।

इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एन आई टी नेक्सट के प्रधान श्री नवीन पसरिचा ने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते कहा कि रक्तदान से जहा दूसरे के जीवन को बचाया जा सकता है वहीं समाज में आपसी प्रेम को बढ़ावा मिलता है।


श्री पसरिचा ने बताया कि क्लब द्वारा समाज में जरूरतमंद वर्ग को सहायता प्रदान करने हेतु विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट चलाए जा रहे है जिसका लाभ अधिकाधिक संख्या में लोगो तक पहुंचाने हेतु क्लब प्रयासरत है।आपने बताया कि क्लब द्वारा मानव सेवा हेतु विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट चलाए जा रहे है जिनमें पौधारोपण, झुग्गी क्लस्टर में शिक्षा उपलब्ध करवाना,सफाई अभियान में भागीदारी के साथ साथ महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरू कता प्रमुख है।


इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एन आई टी के प्रधान नीरज गुप्ता ने समाज के सभी वर्गो से मानव हितेषी प्रोजेक्टों में अपनी भूमिका सुनिश्चित करने की भी अपील की।

आपने कहा कि भविष्य में भी क्लब रक्तदान शिविर का आयोजन करता रहेगा।

इस अवसर पर रोटरी ब्लड बैंक के उप प्रधान श्री दीपक प्रसाद ने उपस्थित आगंतुकों का आभार व्यक्त करते कहा कि  समाज के प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए ताकि दूसरे व्यक्ति का जीवन तो बचाया जा सकता है वहीं खुद को विभिन्न प्रकार बीमारियों से भी बचाया जा सकता है।आपने फरीदाबाद में कार्यरत सभी रोटरी क्लबो से अधिकाधिक रक्तदान शिविरों का आयोजन करने की अपील की ।

इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी नेक्स्ट के महासचिव अमित आर्य, कुलदीप सिंह साहनी, दानिश चक्रवर्ती ,वीके चक्रवर्ती अश्वनी श्रीवास्तव, पी पी पसरिचा, सुनील खंडूजा ,सुनील सलूजा, जे एस कलसी, सतीश  अदलक्खा एवम् सुश्री जसलीन कौर सहित कई महिलाओ एवम् गणमान्य लोगों की उपस्थिति सराहनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: