Saturday 26 December 2020

सैक्टर 16 रेस्टोरेंट में पुलिस कार्यवाही की सराहना, मामले को अलग रूप देने के प्रयासों से समाजसेवी वर्ग चिंतित



फरीदाबाद 26 दिसंबर (रैपको न्यूज़)। यहां सैक्टर 16 में पुलिस सीआईए की टीम द्वारा हुक्का बार की तालाश में की गई कार्यवाही की जहां क्षेत्र में सराहना की जा रही है, वहीं जिस प्रकार पुलिस कार्यवाही को नये रूप में पेश करने की कोशिश की गई उससे समाजसेवी वर्ग चिंतित इसलिए है क्योंकि ऐसी कोशिशों से कई बार पुलिस बल के हौंसले प्रभावित होते हैं।

उल्लेखनीय है कि जिला पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए हुए हैं कि वह असामाजिक तत्वों पर तुरंत लगाम लगाएं और ऐसे तत्वों पर शिकंजा कसें, जो कानून व्यवस्था के लिए खतरा बन सकते हैं। पुलिस आयुक्त के इन निर्देशों का स्पष्ट अर्थ कहा जा सकता है कि पुलिस अपराध होने के बाद ना पहुंचे बल्कि उससे पहले ही अपराधियों को पकड़ में ले ले।

सूत्रों के अनुसार पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार पूरा महकमा तत्परता से कार्य कर रहा है इसी क्रम में सीआईए की टीम ने एक रेस्टोरेंट में निरीक्षण किया। सूचना मिली थी कि यहां अवैध हुक्का बार चल रहा है। मौके पर पुलिस जब पहुंची तो कार्यवाही के दौरान पुलिस ने मौजूद कुछ लोगों से पूछताछ भी की जोकि एक सामान्य प्रक्रिया है। इस संबंध में पुलिस ने युवाओं से रेस्टोरेंट के बार में पूछा और एक मोबाईल को लेकर विवाद बढ़ गया। मामला थाने तक आ गया और जब मोबाईल के संबंध में सारी स्थिति स्पष्ट हो गई तो मामले का पटापेक्ष हो गया। रात्रि को ही युवक अपने घर चले गये और संबंधित पुलिस अधिकारी अपनी ड्यूटी पर लग गये परंतु सुबह होते ही मामले को एक नये रूप में सामने रखने का प्रयास किया गया। किसी ने कहा कि शराब को लेकर बात बढ़ी तो किसी ने लड़कियों का किस्सा जोड़ दिया, किसी ने पुलिस की लाठीचार्ज की एक नई कहानी जड़ दी तो कोई अलग-अलग बात करने लगा। 

इधर दूसरी ओर क्षेत्र में कार्यरत समाजसेवी वर्ग के अनुसार सीआईए इंचार्ज सुमेर सिंह ने जिस प्रकार स्थिति को समझा, उसे नियंत्रित किया वह सराहनीय है।

पुलिस की कार्यवाही मेें हुक्काबार की सूचना का क्या हुआ यह तो बाद में ही पता चलेगा परंतु यह स्पष्ट है कि पुलिस तंत्र अपने आयुक्त श्री ओ पी सिंह के दिशानिर्देश अनुसार अपराधों को रोकने के लिये तत्पर दिखाई दे रहा है। यहां यह तथ्य विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि पुलिस आयुक्त साफ कर चुके हैं कि असामाजिक तत्वों को वे फरीदाबाद में रहने नहीं देंगे और इसके साथ-साथ पुलिस तथा जनता में परस्पर सामंजस्य बनाए रखा जाएगा। 

सैक्टर 16 की कार्यवाही के दौरान जिस प्रकार पुलिस व जनता एकजुट देखी गई उससे साफ है कि आने वाले समय में असामाजिक तत्वों पर शिकंजा और कसेगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: