Saturday 26 December 2020

पुलिस ने तुरंत की दबिश, अपहृत युवक को छुड़ाया, एसीपी विकास कौशिक, एनआईटी थाना प्रभारी फूल कुमार व सेठी मलिक की सर्वत्र सराहना



फरीदाबाद 26 दिसंबर (Repco News)। अपहरण के एक मामले में तुरंत कार्यवाही के लिये जहां एनआईटी एसीपी विकास कौशिक, एनआईटी थाना एसएचओ श्री फूल कुमार की सराहना एनआईटी क्षेत्र में कार्यरत समाजसेवी वर्ग द्वारा की जा रही है वहीं इस संबंध में पुलिस ने इंचार्ज क्र्राइम ब्रांच बॉर्डर श्री सेठी मलिक ने साइबर सेल के साथ मिलकर जिस प्रकार अपहृत युवक को छुड़ाया वह पुलिस की सक्रिय कार्यवाही का प्रत्यक्ष उदाहरण कहा जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार गत रात्रि एन एच पांच से एक युवक दीपक का अपहरण हुआ। बतौर दीपक वह खाना खा रहा था जब एक कार में सवार पांच लोगों ने उसका अपहरण गन प्वाईंट पर किया। इस संबंध में पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और सभी ओर पुलिस ने अपनी दबिश बनानी शुरू कर दी। इस अपहरण में दीपक के अनुसार जिन लोगों के नाम हैं उन पर पहले से ही कई मामले हैं। 

सूत्रों के अनुसार एनआईटी थाना प्रभारी श्री फूल कुमार व इंचार्ज क्राइम ब्रांच बॉर्डर श्री सेठी मलिक ने अपहरण की सूचना के साथ ही अपहरणकर्ताओं पर दबिश बनानी शुरू कर दी। इस संबंध में एसीपी श्री विकास कौशिक भी काफी सक्रिय देखे गए और साइबर सेल की मदद ली गई। पुलिस ने टीमवर्क के साथ कुछ ही मिनटों में इस केस को सुलझाने में सफलता प्राप्त की कही जा सकती है।

पुलिस की यह कार्यवाही साकारात्मक परिणामों वाली रही क्योंकि स्वयं दीपक का कहना है कि यदि उसे समय पर न छुड़ाया गया होता तो अपहरणकर्ता उसे जान से भी मार देते। 

इधर पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधियों विरूद्ध अभियान को और तीव्र गति देनी आरंभ कर दी है। आज दिनभर उक्त अपहरण के मामले तथा पुलिस कार्यवाही को लेकर विकास कौशिक, फूल कुमार व सेठी मलिक की सराहना करते हुए लोग देखे गये। लोगों का कहना था कि पुलिस ने जिस प्रकार इस मामले में कार्यवाही की वह निश्चित रूप से पुलिस की सजगता को दर्शाता है क्योंकि यदि ऐसा न होता तो अपहृत व्यक्ति के साथ अपहरणकर्ता काफी कुछ कर सकते थे।

दूसरी ओर एसीपी विकास कौशिक के अनुसार फरीदाबाद पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह के कुशल दिशा निर्देश में पुलिस प्रशासन असामाजिक तत्वों विरोध विशेष अभियान चलाए हुए हैं। श्री कौशिक के अनुसार इस अपहरण के मामले में जिस प्रकार थाना एन‌आईटी, साइबर सेल और सीआईए स्टाफ ने टीम वर्क के रूप में कार्य किया वह पुलिस आयुक्त डीसीपी एनआईटी के दिशानिर्देशों का ही प्रमाण है। कहा गया है कि पुलिस किसी भी स्थिति में असामाजिक तत्वों नहीं बक्शेगी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: