Friday 18 December 2020

किसान आंदोलन के दौरान शहीद लोगों को दी श्रद्धांजलि, लंगर का आयोजन



फरीदाबाद 18 दिसम्बर (Repco News)। देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों व संत बाबा राम सिंह की शहादत पर फरीदाबाद के विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा आज यहां भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में उपस्थित जनों ने बाबा राम सिंह और अन्य किसानों की मृत्यु पर दु:ख व्यक्त करते कहा कि राजनीति की बजाय मानवता व देशहित में सभी दलों को एकजुट होकर कार्य करना चाहिए और सरकार को भी तीनों किसान बिलों को वापिस लेना चाहिए। 

इस अवसर पर सर्व गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव रविन्द्र सिंह राणा ने कहा कि संत बाबा राम सिंह तथा बार्डर पर आंदोलन के दौरान लगभग २५ लोगों की शहीदी के बावजूद सरकार यदि किसानों की मांगों को नहीं मान रही तो यह बहुत दु:ख का विषय है। आपने कहा कि यह समय राजनीति का नहीं बल्कि किसान रूपी परिवार की आवाज उठाने का है और केंद्र सरकार को भी यह सोचना होगा कि वह गिनती के लोगों को लाभ पहुंचाना चाहती है या फिर देश की जनता के पक्ष में है।

आपने कहा कि बाबा रामसिंह ने किसानों की हालत को देखते हुए शहादत को गले लगाया जो उन द्वारा लिखे अंतिम पत्र में साफ दिखाई दे रहा है।

समाजसेवी सुमित गौड़ ने अपने संबोधन में कहा कि किसान न बंटा है और न ही झुकेगा। आपने कहा कि आज देश के सभी वर्ग किसानों के साथ हैं और सरकार को राष्ट्रहित में तीनों कानून रद्द करने चाहिएं।

समाजसेवी अनिष पाल ने कहा कि सरकार किसानों की मांग के बिना उन पर कानून थोप रही है जो गलत है। हैल्पर्स क्लब के प्रधान उपकार सिंह ने भी किसान बिलों का विरोध करते हुए इसे तुरंत वापिस लेने की मांग की।

पंजाबी सेवादल के महासचिव एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग ने किसान बिलों के विभिन्न प्रावधानों की जानकारी देते कहा कि इस संबंध में किसानों व सरकार के बीच तुरंत वार्ता जरूरी है और समस्या का फौरी तौर पर समाधान किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर सर्वश्री भरत अशोक अरोड़ा, अशोक रावल, निर्मल सिंह, प्रेमपाल सिंह, पंजाबी सेवादल के उपप्रधान हरभजन सिंह, सोनू सलूजा, गुरमीत सिंह, धीरज, मोहित अरोड़ा सहित बड़ी संख्या में जुड़े लोगों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

इस अवसर पर लंगर का आयोजन भी किया गया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: