Monday 21 December 2020

फेडरेशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्री की विशेष मीटिंग, औद्योगिक समस्याओं पर चर्चा



 गुरुग्राम, 21 दिसंबर (Repco News)। फेडरेशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्री हरियाणा चैप्टर ने स्वर्ण जयंती गेस्ट हाउस में श्री राजीव रंजन, प्रमंडलीय आयुक्त के साथ एक विशेष मीटिंग का आयोजन किया। 

मीटिंग को एफ‌आईआई के डायरेक्टर जनरल जी दीपक जैन ने सम्बोधित कर एफ‌आईआई के क्रिया कलापो की विस्तारित जानकारी दी एवं देश और विदेश में एफ‌आईआई की ब्रांचो के सञ्चालन के बारे में अवगत कराया। 


एफ‌आईआई हरियाणा चैप्टर के प्रेजिडेंट हरभजन सिंह ने आयुक्त महोदय का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि उनके आगमन से व्यवस्था में नयी ऊर्जा का संचार होगा एवं सरकार के साथ उद्योग का तालमेल बेहतर बनेगा।

गुरुग्राम में उद्योग की समस्याओं की विस्तारित जानकारी एफ‌आईआई हरियाणा चैप्टर के जनरल सेक्रेटरी दीपक मैनी ने दी। किसान आंदोलन के चलते उद्मोग में आ रही समस्याओं एवं बढ़ती लागत पर चर्चा हुई। पुलिस एवं एम् सी जी अधिकारियो के द्वारा जबरदस्ती कंपनियों में घुसकर मास्क जांच करने की प्रक्रिया, उसके चलते व्याप्त परेशानियों एवं चालानों की दिक्कत से भी उपयुक्त महोदय को अवगत करवाया।

ट्रक संघो द्वारा मनमाना किराया थोपना एवं चालकों तथा कंपनी प्रबंधको से दुर्व्यवहार करने की समस्या को उजागर किया गया। नगर निगम में औद्योगिक संस्थाओ का प्रतिनिधित्व न होना एवं औद्योगिक क्षेत्र में गुड़गांव नगर निगम द्वारा कार्य कराने की समस्या भी रखी गयी।

शहर में कई इलाको में सरकारी खली प्लाटों को गंदगी एवं कचरा ढेर किये जाने के रूप में अवैद्य इस्तेमाल के कारण व्याप्त परेशानियों एवं बिगड़ते पर्यावरण पर भी चर्चा हुई।

3 वर्ष पूर्व मेट्रो का हुडा सिटी सेंटर से उद्योग विहार तक के विस्तार के मुद्दे पर भी जल्द कार्यवाही कराने का निवेदन किया गया। शहर के सौंदर्यीकरण एवं कचरा व्यवस्था को इंदौर शहर के मोडल पर विकसित करने पर भी चर्चा हुई।

आयुक्त महोदय श्री राजीव रंजन ने गंभीरता से सभी मुद्दों के ऊपर उपयुक्त कदम उठाने का आश्वासन दिया।  उन्होंने टास्क फोर्स बनाकर इंदौर मोडल को देखने पर भी सहमति जताई तथा जिन जिन खाली सरकारी प्लॉटों में अवैद्य ढेर किया जा रहा है उनके ऊपर भी तत्काल कार्यवाही करवाने की बात कही। श्री राजीव रंजन ने उद्योग को सामाजिक संवेदनशीलता को अपनाने एवं सभी की साथ लेकर उधोग चलाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने हर 3 महीने  के अंतराल में औद्योगिक संगठनो के साथ चर्चा करने की बात की। 

बैठक में एफ‌आईआई के डायरेक्टर जनरल जी दीपक जैन, हरयाणा चैप्टर के अध्यक्ष हरभजन सिंह, जनरल सेक्रेटरी दीपक मैनी के अलावा मानेसर औद्मोगिक संघ के प्रधान जी पवन यादव, ब्रिजस्टोन के मनोज मनचंदा, डॉ एस पी अग्रवाल जी, जगदीश ग्रोवर जी , राजन डोगरा, हर्ष वर्धन मित्तल, सुश्री द्रिवया जैन , मोहित गुप्ता आदि ने शिरकत की।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: