Friday 25 December 2020

फरीदाबाद के व्यापारी से फिरौती मांगने वाले पुलिस ने पकड़े, साइबर तकनीक से ली मदद



फरीदाबाद 25 दिसंबर (Repco News)। थाना सूरजकुंड की टीम ने 10 लाख की फिरौती मांगने वाले 2 आरोपियों पवन और भीमसेन को मुकदमा दर्ज होने के मात्र 3 घंटे में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

सूत्रों के अनुसार फरीदाबाद के सेक्टर 21D के रहने वाले अमर खुराना की सेक्टर 21C में एक दुकान है।

अमर खुराना ने कुछ समय पहले दिल्ली में अपना एक प्लाट बेचा था जिसके पैसे उनके पास थे| आरोपियों को कहीं से इस बात की भनक लग गई और उन्होंने अमर खुराना से फिरौती लेने की योजना बनाई।

दिनांक 24 दिसम्बर 2020 को अमर खुराना के मोबाइल पर फ़ोन आया और 10 लाख रुपए उन्हें देने की बात कही| पैसे नहीं देने की सूरत में अमर खुराना के बेटे को जान से मारने की धमकी दी| इसके कुछ समय पश्चात् मैसेज आया कि तुम्हारा बेटा तो गया समझो।

अमर खुराना फ़ोन पर मिली धमकी से भयभीत हो गए और इसकी सूचना सेक्टर 21C में गश्त कर रहे सहायक उप-निरीक्षक समुन्द्र सिंह को दी।

अमर खुराना की शिकायत पर थाना सूरजकुंड में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

थाना सूरजकुंड प्रभारी अर्जुन राठी ने शिकायत पर तुरंत कार्यवाही करते हुए आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस चौकी अनखीर उप-निरीक्षक प्रभारी राजेश कुमार की अगुवाई में टीम गठित की।

उप-निरीक्षक राजेश ने आरोपियों की तलाश करने के लिए साइबर टीम से संपर्क साधा जिसकी सहायता से सूचना मिली कि आरोपी दिल्ली के खानपुर में छुपे हुए हैं।

सूचना मिलते ही उप-निरीक्षक राजेश अपनी टीम लेकर तुरंत दिल्ली के लिए रवाना हो गए और खानपुर में जाकर आरोपियों की तलाश की।

काफी समय मुशक्कत करने के पश्चात् पुलिस ने दोनों आरोपियों की तलाश करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अमर खुराना के पास काफी पैसा आया हुआ है| काम धंधा न होने की वजह से उन्होंने फिरौती लेने की योजना बनाई थी।

आरोपियों के कब्जे से वह फोन भी बरामद कर लिया गया है जिससे उन्होंने अमर खुराना को फ़ोन किया था।

दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: