Sunday 25 April 2021

कोरोना : विकट स्थिति में सामने आया गुरुद्वारा सिंह सभा एनएच एक, 50 से 60 बैड का अस्पताल बनाने की पेशकश



फरीदाबाद, 25 अप्रैल (रैपको न्यूज़/नरेंद्र रजनीकर)। गुरुद्वारा गुरु श्री सिंह सभा एनएच 1 फरीदाबाद ने गुरुद्वारा साहिब की ओर से एनएच 1-2 पर गुरुद्वारा साहिब से संबंधित परिसर में मेडिकल सुविधाओं के लिए देने की पेशकश हरियाणा सरकार को दी है।

गुरुद्वारा साहिब से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस संबंध में स्थानीय विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा से आग्रह किया गया है कि वे सरकार तक इस प्रस्ताव को पहुंचाएं कि वर्तमान समय में चल रहे गंभीर हालातों के मद्देनजर गुरुद्वारा साहिब से संबंधित उक्त स्थान को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए उपयोग किया जा सकता है।

गुरद्वारा साहिब से जुड़े सूत्रों के अनुसार उक्त स्थान पर लगभग 15 कमरे बने हुए हैं, जहां 50 से 60 बेड की व्यवस्था की जा सकती है। यह पेशकश भी की गई है कि यदि आवश्यक होगा तो ऑक्सीजन गैस वा अन्य आवश्यक खर्चे गुरुद्वारा साहिब व संगत वहन कर सकते है।

इस संबंध में सरकार से भी आग्रह किया गया है कि चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए डॉक्टर व उनकी टीम तथा अन्य उपकरणों को मुहैया कराया जाए ताकि गंभीर परिस्थिति से बचा जा सके।

उल्लेखनीय है फरीदाबाद में कोरोना के मद्देनजर स्थिति गंभीर बनी हुई है और ऑक्सीजन तथा अन्य चिकित्सा सुविधाओं को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुद्वारा साहिब द्वारा की गई इस पेशकश से जहां सभी वर्गों को लाभ मिलने की उम्मीद है, वहीं माना जा रहा है कि यदि सरकार इस पेशकश को स्वीकार करती है तो 50 से 60 बैड का एक अस्थाई हस्पताल तैयार हो सकता है जहां चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकती हैं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: