Monday 12 April 2021

हरियाणा में रात 9:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू



फरीदाबाद, 12 अप्रैल (रैपको न्यूज़)। हरियाणा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है। इस संबंध में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने भी ट्वीट करते हुए नाइट कर्फ्यू के आदेशों की पुष्टि की गई कही जा सकती है।

आदेशों के अनुसार 12 अप्रैल 2021 से रात्रि 9:00 बजे से प्रातः 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। उल्लेखनीय है कि फरीदाबाद व गुड़गांव सहित हरियाणा भर में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ दिनों में निरंतर बढ़ोतरी हुई है।

फरीदाबाद में ही आज 472 नए संक्रमण के मामले सामने आए जो कि एक रिकॉर्ड रहा। गुड़गांव में भी स्थिति काफी भयावह बन रही है। नाइट कर्फ्यू से पुलिस मिलिट्री अधिकारी अगर यूनिफॉर्म में है तो छूट मिलेगी।

स्वास्थ्य बिजली विभाग का डिपार्टमेंट और मीडिया कर्मी एक्टिवेशन कार्ड के साथ नाइट कर्फ्यू में मूवमेंट कर पाएंगे अपना आई कार्ड दिखाने के बाद।

नाइट कर्फ्यू का पास संबंधित अधिकारियों द्वारा शुरू किया जा सकेगा।

जरूरी और गैर जरूरी चीजों की एक राज्य से दूसरे राज्य और हरियाणा के भीतर मूवमेंट पर रोक नहीं रहेगी। अस्पतालों को मेडिकल दुकानों को और एटीएम को 24 घंटे खोला जा सकेगा हरियाणा में मरीजों के लिए और गर्भवती महिलाओं की मूवमेंट की छूट रहेगी।

रात को एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से आने वाले लोगों को छूट मिलेगी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: