Tuesday 13 April 2021

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से नाम हटाने की अफवाहें तर्क़हीन : राणा भट्टी



फरीदाबाद, 13 अप्रैल (रैपको न्यूज़/नरेंद्र रजनीकर)। हरियाणा सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की सदस्य सरदारनी राणा भट्टी ने सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से उनके नाम हटाने की अफवाहों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि उनकी जानकारी के अनुसार वैधानिक रूप से इस कमेटी को लेकर माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने स्टेटस को (यथास्थिति) के आदेश दिए हुए हैं, जिसके अनुसार ना तो इस कमेटी में किसी को शामिल किया जा सकता है और ना ही हटाया जा सकता है।

 सरदारनी राणा भट्टी के अनुसार यह कमेटी हरियाणा सरकार द्वारा बनाई गई थी और माननीय राज्यपाल द्वारा इसमें 41 लोगों को मनोनीत किया गया था इस कमेटी में पूरे प्रदेश से केवल वे ही महिला सदस्य हैं और वह पूर्ण रूप से सक्रिय हैं, ऐसे में कमेटी से हटाने संबंधी अफवाहें केवल उन लोगोें द्वारा फैलाई जा रही हैं जो किसी ना किसी रूप में विवादों में घिरे हुए हैं या स्वयं को चर्चा में रखना चाहते हैं।

सरदारनी राणा भट्टी ने रहस्योद्घाटन करते हुए बताया कि अगस्त 2020 में कमेटी के चुनावों में उन्होंने स्वयं मतदान भी किया था ऐसे में स्वयं अंदाजा लगाया जा सकता है कि 2014 से निष्क्रिय रहने की अफवाहों में कितना दम है।

सरदारनी राणा भट्टी के अनुसार वे नियमित रूप से कमेटी में सक्रिय हैं और बात भले चुनाव की हो या बजट मीटिंग की, वे नियमित रूप से उसका हिस्सा रहीं हैं।

सरदारनी राणा भट्टी के अनुसार वे पंथ के कार्यों में सदैव तत्पर रही हैं और भविष्य में भी कमेटी में उन्हें जो भी जिम्मेवारी दी जाएगी वे उसका पूर्ण तन्मयता से निर्वाह करेंगी।

सरदारनी राणा भट्टी ने विश्वास व्यक्त किया है कि इस संबंध में सरकार व महामहिम राज्यपाल कार्यालय शीघ्र ही स्थिति को स्पष्ट करेगा क्योंकि कमेटी में शामिल सदस्यों की नियुक्ति स्वयं राज्यपाल द्वारा की गई है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: